Abhi Bharat

सीवान : ईद पर्व हेतु अनुमंडल पदाधिकारी ने बुलाई शांति समिति की बैठक

सीवान में आगामी मई माह के प्रथम सप्ताह में चांद के अनुसार 2 या 3 तारीख को ईद मनाई जाएगी. ईद पर्व को सफलतापूर्वक मनाने के संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी के कक्ष में अनुमंडल शांति समिति की बैठक बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा ने किया.

अनुमंडल पदाधिकारी ने सर्वप्रथम शांति समिति के बैठक में आए लोगों का स्वागत किया तथा उन्हें ईद की अग्रिम बधाई दी. सभा अध्यक्ष ने उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि इस वर्ष ईद में भीड़ काफी होगी ऐसी स्थिति में मास्क का प्रयोग सुनिश्चित किया जाना चाहिए. साथ ही साथ अनुमंडल पदाधिकारी ने आश्वासन दिया कि ईदगाह में चिकित्सकों की टीम एंबुलेंस के साथ उपलब्ध रहेगी. ईदगाह कमेटी ने इस संदर्भ में अपने स्तर से लोगों को मास्क के प्रयोग के लिए जागरूक करेंगे और बताएंगे.

वहीं शांति समिति की बैठक में ईद के दिन सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई. साथ ही साथ रास्तों और नालियों की गंदगी एवं मरम्मती के संबंध में नगर परिषद को सूचना दी गई। हेलाले ईदगाह कमिटी के अध्यक्ष इरशाद अली खान एवं सचिव मो मुमताज़ अहमद ने बताया की चांद देखकर ईद के नमाज़ का समय तय किया जाएगा. ईदगाह जहां सामूहिक नमाज अदा की जाती है, वहां के पहुंच पथ तथा यातायात व्यवस्था की भी समीक्षा की गई और उपस्थित लोगों से सभाध्यक्ष ने सहयोग का अपील किया. ईदगाह कमेटी के सचिव मुमताज अहमद ने बताया कि प्रत्येक वर्ष नगर पालिका द्वारा ईदगाह के समीप चापाकल की व्यवस्था की जाती है तथा पानी का टैंकर भी वहां रहता है. वहीं नगर थाना अध्यक्ष जयप्रकाश पंडित ने सुरक्षा से संबंधित पुलिस बल व दंडाधिकारी के प्रति नियुक्ति के संबंध में बताया.

मौके पर वरीय अधिवक्ता प्रमिल कुमार गोप, विकास कुमार सिंह जीसु, राजीव रंजन राजू, मोहम्मद कलीम, प्रो असरार अहमद, आफाक अहमद, फजल अली, मो इंतखाब, डॉ अली अकबर, उमैर फरीद, देवेंद्र गुप्ता, राजेंद्र गुप्ता, विजय सोनी, खैरूल बसर, दयानंद प्रसाद व दीपक समेत अनेक लोग उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.