Abhi Bharat

नालंदा : जहरीली शराब कांड के आरोपियों के आशियानों पर चला बुलडोजर, मुख्य आरोपी सुनीता मैडम के घर से हुई शुरुआत

नालंदा में सोहसराय थाना इलाके के पहड़तल्ली मोहल्ले में पिछले महीने जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत हो गयी थी. घटना के बाद जिला पर पुलिस प्रशासन द्वारा पहली कार्रवाई करते हुए 19 शराब धंधेबाजों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, जबकि दूसरी बड़ी कार्रवाई करते सभी 19 घरों पर अवैध निर्माण का नोटिश चस्पा कर जबाब मांगा गया था. समय पर उनलोगों के द्वारा मकान संबधी किसी तरह का कोई कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर शुक्रवार से उनके घरों पर बुल्डोजर चलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी.

अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में आज इस कांड की मास्टरमाइंड सुनीता मैडम के घरों को तोड़ा जा रहा है. इस कार्रवाई में किसी तरह का कोई परेशानी न हो इसके लिए डीएसपी, डीसीएलआर, सर्किल इंस्पेक्टर, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी के साथ भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी थी.

हालांकि शराब कांड के बाद जिला प्रशासन द्वारा इलाके का सर्वे कर करीब 1200 से अधिक लोगों को नोटिस कर जमीन संबंधित कागजातों की मांग की थी. मगर भारी हंगामे के बाद सिर्फ प्रशासन ने जहरीली शराब कांड के आरोपियों के घर को तोड़ने की बात कही गई थी.

इन धंधेबाजों के टूट रहे हैं मकान

सुनीता देवी उर्फ मैडम, सूरज कुमार, नगीना चौधरी, संतोष चौधरी, अंडा चौधरी, देवानंद पासवान, आकाश पासवान, विकास पासवान, जितेंद्र कुमार उर्फ बोकरा, कारू पासवान, जितेंद्र चौधरी, रंजीत पासवान, पुकार विंद, चिंटू कुमार, पंकज पंडित, संजय पासवान उर्फ भोमा, मीना देवी उर्फ बुढ़िया, मितु चौधरी और चंदन पासवान के घर को आज तोड़ा जा रहा है.

वहीं सदर एसडीओ कुमार अनुराग ने बताया कि विधि व्यवस्था को सामान रखने को लेकर हम लोग मौके पर मौजूद हैं. पुलिस बल की मौजूदगी में सभी चिन्हित घरों को तोड़ा जा रहा है जमीन संबंधित कागजात की मांग की गई थी. ये लोग अवैध रूप से पहाड़ी इलाके में घर बना कर रह रहे थे. गौरतलब है कि शराब पीने से हुए मौत के बाद राज्य का यह पहला मामला है, जो धंधेबाजों के मकानो को तोड़ा जा रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.