Abhi Bharat

नालंदा : दो मासूम समेत चार लोगों की नृशंस हत्या मामले में फरार चल रही दो महिला आरोपितों के घर हुई कुर्की जप्ती

नालंदा में दीपनगर थाना इलाके के सर्वोदयनगर में पिछले 5 अक्टूबर 2020 को संपति के लालच में दो मासूम समेत 4 लोगों की नृशंस हत्या मामले में 10 माह से फरार चल रही दो महिला आरोपितों के घर न्यायालय के आदेश पर दीपनगर थाना पुलिस द्वारा शनिवार को कुर्की जप्ती की गयी.

पुलिस की कार्रवाई को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. पिछले 5 अक्टूबर 2020 को संपति के विवाद में रवि कुमार उनकी पत्नी शिक्षिका नेहा कुमारी पुत्र अहान और पुत्री जेनी की गला रेतकर हत्या रिश्तेदारों द्वारा ही कर दी गयी थी. करीब 4 दिनों बाद जब रवि और उसकी पत्नी नेहा से परिजनों को बात नहीं हो रही थी तो किसी अनहोनी की आशंका से नेहा के मायके वालों ने थाने में सूचना दिया था. सूचना मिलने के बाद जब पुलिस कमरे का दरवाजा तोड़कर दाखिल हुए तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गयी. सभी का शव खून से लथपथ पड़ा था. सबसे ताज्जुब की बात यह है कि इस घटना की भनक पड़ोसियों तक को नहीं लग सकी. चार लोगों की एक साथ निर्मम तरीके से की गयी हत्या से इलाके में सनसनी मच गयी थी. पुलिस को कातिलों तक पहुचना इतना आसान नहीं था. बदमाशों ने एक भी सुराग नहीं छोड़े थे.

वहीं पुलिस ने जब आस पास के सीसीटीवी को खंगलना शुरू किया तो पता चला कि संपति के लालच में उसके पास के ही रिश्तेदार वीरेंद्र पासवान उसकी दोनों पत्नी और सहयोगियों ने मिलकर इस जघन्य हत्या को अंजाम दिया था. हालांकि पुलिस ने वीरेंद्र पासवान को गिरफ्तार कर पूर्व में ही जेल भेज दी है, जबकि उसकी पत्नी रेणु कुमारी और रिचा कुमारी 10 माह से फरार चल रही थीं. इश्तिहार चिपकने के बाद भी वह समर्पण नहीं कि तब जाकर न्यायालय के आदेश पर दोनों के घर थानाध्यक्ष मो मुश्ताक अहमद और सदर सीओ धर्मेंद्र पंडित के नेतृत्व में कुर्की जप्ती की गई. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.