Abhi Bharat

नालंदा : कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मनेगी सरस्वती पूजा, डीजे बजाने और जुलूस पर रहेगी पाबंदी

नालंदा में बुधवार को सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण व शौहार्द वातावरण में सम्पन्न कराने को लेकर बिहार थाना में शांति समिति की बैठक बुलायी गयी. इस मौके पर सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी और बिहारशरीफ के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अंजन दत्ता ने सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन की जानकारी दी.

डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने कहा कि सरस्वती पूजा मनाने पर कहीं से किसी प्रकार का कोई रोक नहीं है. इसके लिए सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी किया गया है. उसी गाइडलाइन के अनुसार इसे मनाना है, पर उसके लिए स्थानीय स्तर पर थाना से लाइसेंस लेना जरूरी है. किसी भी कीमत पर पूजा या विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा. साथ ही जुलूस भी नहीं निकालना होगा. शहर ही नहीं गांवों में भी यह नियम लागू रहेगा. अगर इसके बाबजूद कहीं से डीजे बजने की सूचना मिलेगी तो उसे जप्त कर लिया जाएगा. इसके लिए डीजे संचालकों को भी निर्देश दिया गया है.

विसर्जन के मौके पर सभी घाटों पर बैरिकेटिंग की व्यवस्था के साथ साथ पुलिस बलों की भी तैनाती की जाएगी. बैठक में नगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार, पूर्व उपमहापौर नदीम जफर उर्फ गुलरेज, विनय कुमार के अलावे कई लोग मौजद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.