Abhi Bharat

नालंदा : अपनी आठ सूत्री मांगों के समर्थन में 102 एंबुलेंस कर्मी गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

नालंदा में अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर 102 एम्बुलेंस कर्मी मंगलवार को अपने-अपने वाहनों को सदर अस्पताल परिसर में खड़ा कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए.

वहीं 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अमित कुमार पांडेय ने कहा कि कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात लोगों की सेवा में लगे रहे. प्रोत्साहन राशि तो दूर वेतन वृद्धि तक की मांग को नहीं मानी गयी. इससे चालकों में आक्रोश है. उन्होनें कहा कि न्याय संगत मांग अगर पूरी नहीं होती है तो 102 एंबुलेंस कर्मी राज्यव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल में कदम पीछे नहीं खींचेगें.

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि कोविड-19 के दौर में 8 घंटे की जगह जो 12 घंटे काम लिए गए हैं, उसका अतिरिक्त भुगतान किया जाए और एक महीने की प्रोत्साहन राशि दी जाए. श्रम कानून का भी पालन नहीं करवाया जाता है. कर्मचारी संघ ने मांगे नहीं माने जाने पर नालंदा से निकलकर पटना तक जाने की बात कही है. अगर समय रहते सरकार हमारी बातों पर ध्यान नहीं देती है तो आगामी चुनाव में बिहार सरकार को इसके परिणाम भुगतनी पड़ेगी. कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से प्रसव समेत अन्य मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.