Abhi Bharat

मोतिहारी : घर में सो रहे युवक की गोली मारकर हत्या, माता-पिता व पत्नी भी घायल

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के नेपाल के सीमावर्ती जीतना थाना क्षेत्र के सरौठा गांव में एक बड़ी घटना घटी है. यहां घर में सो रहे एक युवक पर अपराधियों ने एकाएक हमला कर दिया और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के इस वारदात को अपराधियों ने सोमवार की रात में अंजाम दिया. इस हमले में युवक के माता, पिता और पत्नी भी गंभीर रुप से घायल हुए हैं.

मृत युवक और उसकी पत्नी का फाइल फोटो

मृतक की पहचान प्रेमचंद्र सिंह के 25 वर्षीय पुत्र अवनीश कुमार सिंह के रुप में हुई है. घटना का कारण यह बताया जा रहा है कि युवक ने दो साल पहले पड़ोसी की बेटी को भगाकर शादी कर ली थी. इससे लड़की के परिवार वाले युवक से नाराज चल रहे थे. मिल रही जानकारी के अनुसार सोमवार की रात जब युवक अपने परिवार के साथ सो रहा था, उसी समय अपराधियों ने युवक के घर पर हमला बोल दिया. अपराधियों ने घर घुसकर युवक को गोली मार दी. गोली युवक के सर में लगी है. अपराधियों ने युवक के माता-पिता और पत्नी को भी घायल कर दिया. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि लड़की के घर वालों ने शादी के प्रतिशोध में इस हत्याकांड को अंजाम दिलवाया है.

प्रथम दृष्टया हत्या का कारण आपसी रंजिश

पुलिस के मुताबिक आपसी रंजिश में युवक के हत्या की बात प्रथमदृष्टया सामने आ रही है. मृतक के परिजन ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है.मृतक के परिजनों के मुताबिक अवनीश ने वर्ष 2019 में पड़ोसी मनोरंजन सिंह उर्फ मनोज सिंह की बेटी पूजा कुमारी को भगाकर उससे शादी कर ली थी. शादी के बाद से वह सपरिवार दिल्ली में रहता था. शादी के बाद से ही लड़की के परिजन काफी आक्रोशित थे.

लॉकडाउन के समय से सपरिवार घर पर रह रहा था मृतक

मृतक के परिजनों का कहना है कि कोरोना और लॉकडाउन के कारण जुलाई में वह सपरिवार गांव आ गया था और तब से वह घर पर ही रह रहा था. उसके घर आने के बाद से ही लड़की के घर वाले उस पर हमला करने के फिराक में थे. सोमवार की रात अचानक युवक के घर पर अपराधियों ने हमला कर दिया. अपराधियों के भय से युवक के घर वालों ने दरवाजा बंद कर लिया. हालांकि अपराधियों ने घर का दरवाजा तोड़कर अवनीश को गोली मार दी. घटना में उसके माता, पिता एवं पत्नी भी घायल हो गए.

मृतक की मां गंभीर हालत में पटना रेफर

मृत युवक की मां की हालत काफी गंभीर है. सदर अस्पताल मोतिहारी में इलाज करने के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना रेफर कर दिया. मृतक की घायल पत्नी पूजा बार-बार अपने पति एवं अपने 8 माह की दूधमुंही बच्ची के बारे में परिजनों से बार-बार पूछ रही है.घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ राजेश कुमार एवं जितना थानाध्यक्ष अनिल कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने छानबीन के दौरान मौके से कारतूस का खोखा बरामद किया है.

युवक के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा : एसपी

अवनीश हत्याकांड को जिले के एसपी नवीन चंद्र झा ने गंभीरता से लिया है. एसपी श्री झा ने आज मृतक के परिजनों से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. एसपी के मुताबिक इस मामले में दर्जन भर लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. मृतक के परिजनों द्वारा हत्याकांड से पूर्व सुरक्षा की मांग के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच का जिम्मा सिकरहना के एसडीपीओ को दिया गया है. पुलिस कप्तान ने बताया कि इस कांड को अंजाम देने वाले अपराधी मृतक के ससुर एवं उसके परिवार के अन्य सदस्य हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

मृतक के पिता ने कहा कि पुलिस पर से उठ गया है भरोसा

मृतक के पिता प्रेमचंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अब पुलिस पर से भरोसा उठ गया है. बार-बार सुरक्षा की गुहार लगाने के बाद पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और उनके बेटे की हत्या हो गई. मृतक के भाई ने कहा कि अगर समय रहते पुलिस ने सुरक्षा दिया होता तो मेरे भाई की हत्या नहीं होती. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.