Abhi Bharat

नालंदा : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया डेंटल कॉलेज का निरीक्षण

नालंदा में गुरुवार को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने रहुई प्रखंड के पैठना गांव में निर्माणाधीन डेंटल कॉलेज का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होनें अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि रहुई डेंटल कॉलेज राज्य का दूसरा सरकारी डेंटल कॉलेज होगा, जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है, उनका सपना है कि यह कॉलेज राष्ट्रीय स्तर की बननी चाहिए. लगभग 400 करोड़ की लागत से इसे राष्ट्रीय स्तर का डेंटल कॉलेज का बनाया जा रहा है. अगले साल जून-जुलाई तक इंटर कॉलेज का काम पूरा हो जाएगा. इस डेंटल कॉलेज में 2023 का सेशन की पढ़ाई शुरू हो जाएगी.

वहीं स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय ने महागठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि इस चुनाव में महागठबंधन पूरी तरह से टूट चुका है. महागठबंधन में शामिल जो दल है वह राजनीति में सौदेबाजी कर करने का काम करते हैं. यह महागठबंधन स्वयं की पार्टी के लिए कुछ नेताओं के राजनीतिक भविष्य के लिए सौदेबाजी का गठबंधन है इसलिए राजनीति में सौदेबाजी करने वाले लोगों को बिहार के जनता नकार चुकी है. वहीं लालू प्रसाद यादव के द्वारा नीतीश कुमार के ऊपर विसर्जन जैसे दिए गए बयान को लेकर मंगल पांडेय ने कहा कि इस तरह का अनर्गल बयान किसी राजनीतिक परिपक्व नेता को शोभा नहीं देता है क्योंकि किसी के विसर्जन करने का अर्थ समझा जा सकता है कि आप उसके बारे में क्या कहना चाह रहे हैं इस तरह से लोकतंत्र में आप एक प्रकार से चेतावनी भरे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.