Abhi Bharat

मोतिहारी : पटना हाईकोर्ट ने दिया आदेश तो दरमाहा में अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के कल्याणपुर अंचल में प्रशासन की ओर से शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की गयी है. यह कार्रवाई अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध हुई है. अंचल प्रशासन ने वरीय दंडाधिकारी पवन कुमार पासवान की मौजूदगी में अतिक्रमणकारियों द्वारा सरकारी भूमि पर बनाए गये मकान को बुलडोजर लगाकर तोड़ डाला. प्रशासन की ओर से यह कार्रवाई कल्याणपुर अंचल के दरमाहा पंचायत अन्तर्गत कटहरिया टोला में की गई.

पांच लोगों ने कर रखा था सरकारी भूमि का अतिक्रमण

इसकी जानकारी देते हुए कल्याणपुर के अंचलाधिकारी विजय कुमार राय ने बताया कि अंचल प्रशासन की ओर से आज यह कार्रवाई अतिक्रमण वाद संख्या 09/2015-16, समाहर्ता सह जिलाधिकारी के न्यायालय के अपील वाद संख्या 14/2018-19 एवं माननीय पटना उच्च न्यायालय के CWJC NO – 5080/2018 में पारित आदेश के आलोक में की गयी. अंचलाधिकारी श्री राय ने बताया कि कल्याणपुर अंचल के मौजा दरमाहा के टोला कटहरिया में खेसरा संख्या 2743 की सरकारी भूमि को स्थानीय ग्रामीण दीपनारायण पांडेय, राजेश्वर पांडेय, नवल पांडेय, प्रमोद पांडेय एवं अजय कुमार शर्मा ने वर्षों से अतिक्रमण कर रखा था. आज उक्त अतिक्रमित भूमि को वरीय दंडाधिकारी,पुलिस बल एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थित में अतिक्रमण मुक्त कराया गया.

इस मौके पर वरीय दंडाधिकारी सह चकिया के कार्यपालक दंडाधिकारी के अलावे राजस्व अधिकारी वेद प्रकाश, केसरिया थाना के दारोगा किशोर कुमार राय, स्थानीय मुखिया रागिनी देवी, अंचल अमीन, हल्का कर्मचारी प्रभात कुमार एवं भारी संख्या में पुलिस के जवान मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.