Abhi Bharat

नालंदा : कोरोना को लेकर डीएम के निरीक्षण में अस्पताल में दिखी अधूरी तैयारी, तीन घंटे में सभी कार्यो को दुरुस्त करने का मिला अल्टीमेटम

नालंदा में कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए शुक्रवार को नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जहां वे अस्पताल में बनाए गए आईसीयू वार्ड में अधूरी तैयारी देख बिफर पड़े. उन्होनें तीन घंटे का अल्टीमेटम देते हुए वेंडिलेटर को चालू और सभी बेड पर ऑक्सीजन पहुचाने का आदेश दिया.

बता दें कि जिलाधिकारी ने गुरुवार को ही पदभार ग्रहण किया था. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों समेत अन्य विभागों के साथ बैठक कर सारी व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया गया था. उन्होंने सभी को चेताते हुए स्वयं निरीक्षण करने की बात कही थी. इसी को लेकर आज वे सदर अस्पताल पहुंचे थे. डीएम ने आईसीयू वार्ड में वेंटीलेटर का कनेक्शन नहीं होने, न ही कंस्ट्रेटर मशीन में ऑक्सीजन मास्क की व्यवस्था रहने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि किसी प्रकार का कोई बहाना नहीं चलेगा सारी व्यवस्था को आज ही तीन घंटे के भीतर पूरा कर लीजिए दुबारा आने पर अगर ऐसी व्यवस्था दिखी तो कार्रवाई के लिए तैयार रहिएगा. सरकार ने सारी व्यवस्था की है तो इसका लाभ लोगों को जरूर मिलनी चाहिए. हवा-हवाई से अब काम नहीं चेलगा. कार्यो को ऐसा कीजिए जो धरातल पर दिखे और उसका लाभ लोगों को हो. साथ ही एनेस्थेसिया के चिकित्सक के नहीं आने पर पर नाराजगी जताई.

उन्होंने बनाए गए कोषांग के प्रभारी को अपनी देख रेख में कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया. डीएम के औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा रहा. मौके पर डीडीसी वैभव श्रीवास्तव, सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार एवं डीएस डॉ आरएन प्रसाद के अलावे के कई अधिकारी मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.