Abhi Bharat

मोतिहारी : रक्सौल में दो स्वर्ण व्यवसायियों की गोली मारकर हत्या

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण से बड़ी खबर है, जहां जिले के नेपाल सीमावर्ती शहर रक्सौल में बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की रात बेलगाम अपराधियों ने दुकान बंद कर अपने घर लौट रहे दो स्वर्ण व्यवसायियों को गोली मार दी. अपराधियों द्वारा की गयी गोलीबारी में स्वर्ण व्यवसायी के के पौत्र चंदन की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि गंभीर रुप से घायल स्वर्ण व्यवसायी कपिलदेव सर्राफ की मौत इलाज के दौरान हो गई.

पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

स्वर्ण व्यवासायियों पर जानलेवा हमले की यह घटना रक्सौल के भेलाही थाना क्षेत्र के डिबनी घाट पुल के समीप की है. मिल रही जानकारी के अनुसार स्वर्ण व्यवसायी कपिलदेव सर्राफ अपने पौत्र चंदन सर्राफ के साथ रक्सौल से परसौना तपसी गांव स्थित अपने घर जा रहे थे. उसी दौरान पूर्व से घात लगाये अपराधियों ने डिबनी घाट पुल के पास दोनों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी. अपराधियों की गोली लगने से चंदन की मौके पर मौत हो गई. जबकि स्वर्ण व्यवसायी कपिलदेव सर्राफ गंभीर रुप से जख्मी हो गए. गंभीर रुप से घायल स्वर्ण व्यवसायी को इलाज के लिए रक्सौल के एक निजी नर्सिंग में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान में कपिलदेव सर्राफ की भी मौत हो गई.

मौत से पहले गंभीर रुप से घायल स्वर्ण व्यवसायी कपिलदेव सर्राफ ने पुलिस को दी अहम जानकारी

मौत से पहले गंभीर हालत में कपिलदेव सर्राफ ने इस गोलीकांड को लेकर कुछ जानकारी दी है. अस्पताल ले जाने के पूर्व गंभीर हालत में कपिलदेव प्रसाद ने बताया कि वह घर जा रहे थे. उसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग आए और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे. कपिलदेव प्रसाद ने दो लोगों को पहचानने की बात बताई है. सूत्रों के मुताबिक मृतक कपिलदेव प्रसाद ने जिन दो लोगों का नाम बताया है, वे दोनों जमीन माफिया बताये जा रहे हैं.

जांच में जुटे रक्सौल के एसडीपीओ एवं इंस्पेक्टर

रक्सौल के नवपदस्थापित एसडीपीओ सागर कुमार एवं पुलिस इंस्पेक्टर शशिभूषण ठाकुर समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी अस्पताल में कैंप कर घटना की जांच में जुट गये हैं. एसडीपीओ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी किसी को आरोपी कहना जल्दबाजी होगी. मृतक के बयान को आधार मानकर जांच की जाएगी. उनके परिजनों का भी बयान लिया जाएगा. उधर गोलीबारी की इस घटना के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. मृतक के परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया है. एक साथ दो-दो स्वर्ण व्यवासायियों की हत्या से रक्सौल एवं आसपास के व्यवसायी दहशत में हैं. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.