Abhi Bharat

मोतिहारी : चकिया में सरकारी नाला को तोड़कर बनाई चहारदीवारी, प्राथमिकी दर्ज

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में नगर परिषद् द्वारा निर्मित नाले को तोड़कर जबरन चहारदीवारी बना लेने का मामला जिले के चकिया से प्रकाश में आया है. चकिया नगर परिषद् के वार्ड संख्या 09 प्रोफेसर कॉलोनी निवासी पुष्पा सिंह के द्वारा सरकारी नाले को क्षतिग्रस्त करके सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर चहारदीवारी का निर्माण कराया गया है. हैरत की बात तो यह है कि नगर परिषद् द्वारा चेतावनी दिए जाने का भी कोई असर पुष्पा सिंह पर नहीं हुआ और उनके द्वारा चहारदीवारी का निर्माण कर लिया गया.

स्वच्छता सहायक ने दर्ज कराई प्राथमिकी, पुलिस कार्रवाई में जुटी

चकिया नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी के निर्देश पर स्वच्छता सहायक बैजू पटेल ने सरकारी संपत्ति पर जबरन कब्जा करने एवं सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में स्थानीय थाने में पुष्पा सिंह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि सरकारी नाला तोड़ने, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करके चहारदीवारी बनाने के अलावे आरोपी पुष्पा सिंह के द्वारा बगैर नगर परिषद् से नक्सा पास कराए मकान का निर्माण कराया गया है, जो नगरपालिका अधिनियम की धारा 313 एवं 314 का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन है. इतना ही नहीं आरोपी के द्वारा नगरपालिका अधिनियम की धारा 323,324,326,370 एवं 435 का उल्लंघन धारा 399 के अन्तर्गत संज्ञेय अपराध है.

बता दें कि नगर परिषद् के स्वच्छता सहायक के आवेदन के आलोक में चकिया थाने में कांड संख्या 282/2021 दर्ज की गयी है. इस संदर्भ में पुछे जाने पर चकिया के नवपदस्थापित थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी गयी है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.