Abhi Bharat

बेगूसराय : एके-47 के साथ चार गिरफ्तार

बेगूसराय में पुलिस ने एक बार फिर एके-47 राइफल, मैगजीन तथा बड़ी मात्रा में गोली बरामद किया है. इस अत्याधुनिक स्वचालित हथियार के साथ पुलिस ने हाल ही में जेल से निकले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. वहीं गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ के आधार पर उसके गैंग के तीन अन्य साथियों को भी पकड़ा गया है. वहीं गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ एवं अनुसंधान जारी रहने के कारण पुलिस अभी इस संबंध में कुछ बोल नहीं रही है. एके-47 के साथ अपराधी की गिरफ्तारी नगर थाना क्षेत्र के कपस्या चौक के समीप से हुई है.

बताया जाता है कि सोमवार को अगले सुबह करीब तीन बजे अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप गेट के समीप स्थित कपस्या चौक पर जुटे हुए थे. इसी दौरान अपराधी और बड़े हथियार को देखकर किसी ने इसकी सूचना नगर थाना को दे दिया. सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई तथा पूरी तैयारी के साथ पहुंची पुलिस टीम ने चिन्हित ठिकानों पर पहुंचकर कड़ी घेराबंदी करके छापा मार दिया. पुलिस के आने की भनक लगते ही अंधेरे का फायदा उठाकर शेष अपराधी भाग निकले, लेकिन पुलिस ने एक को पकड़ लिया. इसके बाद मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहने वाले उक्त अपराधी के पास से एक एके-47 राइफल, एके-47 का दो मैगजीन, करीब दो सौ राउंड गोली तथा छह लाख रुपया बरामद किया गया है। हथियार और गोली के साथ गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के आधार पर एक जगह से दो तथा दूसरी जगह से एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधिकारी पकड़े गए सभी बदमाशों से पूछताछ कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बेगूसराय का एके-47 के साथ पुराना रिश्ता है. कहा जाता है कि बिहार में सबसे पहले बेगूसराय के रहने वाले अशोक सम्राट ने एके-47 का उपयोग किया था. बाद के दिनों में कई अपराधी गिरोह के पास यह हथियार धड़ल्ले से आते-जाते रहा तथा पुलिस को भी कई बार बरामद करने में सफलता मिल चुकी है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.