Abhi Bharat

मोतिहारी : चकिया मार्केट में सेल टैक्स विभाग का छापा, व्यवासायियों में मचा हड़कंप

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के चकिया मार्केट में बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब सेल टैक्स विभाग की टीम ने पहुंचकर एक दुकान में छापेमारी शुरू कर दी.

बता दें कि बिहार राज्य वाणिज्य कर विभाग के आयुक्त सह सचिव के निर्देश पर चकिया के साहेबगंज रोड स्थित साईं ट्रेडर्स नामक दुकान पर विभाग के अधिकारी छापेमारी करने पहुंचे. मोतिहारी अंचल के संयुक्त आयुक्त प्रभारी मोहन कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय जांच दल ने दुकान के सभी कागजातों की जांच की. साथ ही टीम ने दुकान में मौजूद सामानों का निरीक्षण भी किया.

कर की राशि में लगातार हो रही गिरावट के मद्देनजर की गयी छापेमारी

छापेमारी टीम में मोतिहारी के सहायक आयुक्त सुजीत कुमार मिश्रा,शगुफ्ता रहमान एवं मुजफ्फरपुर से आए सहायक आयुक्त (अन्वेषण ब्यूरो) अवधेश कुमार शामिल थे. छापेमारी को लेकर संयुक्त आयुक्त प्रभारी मोहन कुमार ने बताया कि बीते कई महीने से संबंधित दुकानदार द्वारा कर की राशि जमा करने में लगातार गिरावट आ रही थी. जिसके परिणामस्वरूप विभाग के आयुक्त के निर्देश पर पहुंच कर बिक्री समेत दुकान में रखे गए सामानों का भौतिक सत्यापन भी किया.

दुकानदार द्वारा प्रस्तुत कागजात का मिलान छापेमारी दल के सदस्यों द्वारा किया गया. वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों द्वारा छापामारी की खबर पूरे चकिया मार्केट में जंगल के आग की तरह फैल गयी. वैसे सभी दुकानदार अपने-अपने दुकान का शटर गिराकर मौके से गायब हो गये जो वाणिज्य कर की चोरी करते हैं. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.