Abhi Bharat

मोतिहारी : केसरिया में पुण्यतिथि पर याद किए गये मरहूम पूर्व सांसद मोतिउर्रहमान

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में राज्यसभा के पूर्व सांसद मरहूम मोतिउर्रहमान की 14 वीं पुन्यतिथि शनिवार को केसरिया में मनाई गयी. इस मौके पर कौमी एकता फ्रंट के बैनर तले स्वर्गीय रहमान को केसरिया वासियों ने शिद्दत से याद किया. इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर स्वर्गीय रहमान को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी. कौमी एकता फ्रंट के स्थानीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता केसरिया नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने की. इस कार्यक्रम में समाज के सभी वर्ग के लोगों की भागीदारी रही.

ईमानदार जननेता एवं नेकदिल इंसान थे स्व रहमान : वसील

इस अवसर पर उपस्थित लोगों के बीच कौमी एकता फ्रंट के अध्यक्ष व जदयू नेता वसील अहमद खां ने कहा कि पूर्व सांसद अल्हाज मरहूम मोतिउर्रहमान बेबाक और ईमानदार जननेता और नेकदिल इंसान थे. वे गंगा- जमुनी तहज़ीब के प्रतीक थे. केसरिया की पावन धरती और यहां के लोगों से उनका गहरा लगाव था. मो.खां ने कहा कि स्वर्गीय पूर्व सांसद जातपात की राजनीति से उपर उठ कर इंसानियत की सेवा में लगे रहते थे.इसी कारण समाज के सभी वर्ग के लोग उन्हें अपना नेता मानते थे. वहीं नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में स्वर्गीय रहमान से जुड़े एक संस्मरण को सांझा करते हुए कहा कि प्रथम आम चुनाव में सपही के मौलाना मसूद-उर-रहमान ढाका से विधायक चुने गएथे. मोतिउर्रहमान साहब की बुद्धिमता को देखते हुए मौलाना ने उस समय उन्हें अपना राजनीतिक सलाहकार नियुक्त कर लिया था. यही वो पड़ाव था जहां से पूर्व सांसद स्व.रहमान के राजनीतिक जीवन की शुरुआत हुई और उसके बाद वे विधायक और सांसद भी चुने गये.

मौके पर ये लोग भी रहे उपस्थित

पुन्यतिथि के आयोजन के मौके पर समाजसेवी अभय कुमार सिंह, हाजी मो हबीब,नबील अहमद खां, मौलाना नेमतुल्लाह, कारी ओबैद रजा, चुन्नू खान, अशरफ अली, जाहिद खां, अफसर खान, काशिफ रजा, महताब आलम, हमीद खान एवं हाफिज़ आलम रज़ा समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.