Abhi Bharat

मोतिहारी : मानवता हुई शर्मसार, एनएच 28 पर झाड़ियों में फेंकी मिली लावारिस बच्ची

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना जिला मुख्यालय मोतिहारी में घटी है. यहां किसी कलयुगी मां ने माता की ममता को कलंकित करते हुए एक नवजात बच्ची को झाडिय़ों में फेंक दिया. नवजात को कहीं और नहीं बल्कि एनएच 28 के किनारे बालिका गृह के सामने फेंका गया था.

बालिका गृह के समीप एक लवारिस बच्ची को फेंके जाने की सूचना मिलते ही पूर्वी चंपारण के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी अनिकेत रंजन तत्काल मौके पर पहुंचे और बालिका गृह के सामने फेंकी हुई बच्ची को उठाकर इलाज के लिए अस्पताल ले गये. अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों नवजात बच्ची को मृत घोषित कर दिया. नवजात बच्ची की मौत के बाद अनिकेत रंजन अपने समर्थकों के साथ बालिका गृह के समक्ष पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

नवजात बच्ची को लवारिस हालत में फेंके जाने की घटना सभ्य समाज के लिए गंभीर चिंता का विषय

पूर्व लोकसभा प्रत्याशी श्री रंजन ने कहा कि बालिका गृह ऐसी संस्था है जो कहीं भी बच्चियों की रक्षा करता है. लेकिन, बालिका गृह के सामने ही नवजात बच्ची को लावारिस हालत में फेंक दिया जाता है और बालिका गृह के कोई पदाधिकारी या कोई कर्मचारी उसे देखना तक मुनासिब नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा कि मांगे जाने पर एंबुलेंस नहीं मिला ताकि नवजात बच्ची को ससमय अस्पताल ले जाया जाए. उन्होंने कहा कि अगर समय पर नवजात बच्ची को अस्पताल पहुंचा दिया जाता तो उसकी जान बच सकती थी. अनिकेत रंजन ने लवारिस हालत में नवजात बच्ची को फेंके जाने की घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग जिला प्रशासन से की है. श्री रंजन ने वहां लगेे सीसीटीवी कैमरे की फूटेज की जांच करने एवं इस कांड के दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. पूर्व लोकसभा प्रत्याशी ने कहा कि नवजात बच्ची को लवारिस हालत में फेंका जाना सभ्य समाज के लिए गंभीर चिंता का विषय है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.