Abhi Bharat

मोतिहारी : सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से विदेशी शराब बरामद

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण से बड़ी खबर है. जहां प्रदेश सरकार द्वारा शराब माफियाओं पर नकेल कसने को लेकर चलाए जा रहे महाअभियान के दौरान जिले के सुगौली में रेल पुलिस को भारी सफलता मिली है. सुगौली रेल पुलिस ने आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के एक बोगी से 95 बोतल विदेशी शराब बरामद किया है.

बरामद शराब ट्रेन की बोगी में शौचालय गेट पर दो ट्रॉली में लवारिस हालत में रखा हुआ था. बेतिया के रेल डीएसपी पंकज कुमार ने मीडिया को बताया कि रेल स्कॉट टीम सप्तक्रांति ट्रेन में रुटीन जांच कर रही थी. उसी दौरान एक बोगी के शौचालय के गेट पर लावारिस हालत में दो ट्रॉली पड़ी हुई थी. जांच के दौरान दोनों ट्रालियों में विदेशी शराब की 95 बोतलें पायी मिली. बरामद शराब में रॉयल स्टैग, ब्लैक डॉग, ब्लंडर प्राइड और नाईट ब्लू ब्रांड की शराब की 95 बोतलें शामिल हैं.

रेल एसपी के निर्देश पर हो रही छापेमारी : डीएसपी

बेतिया रेल डीएसपी पंकज कुमार के मुताबिक शराब कारोबारियों का बड़ा सिंडिकेट इस क्षेत्र में दूसरे राज्यों से शराब मंगवा रहा है. उन्होंने बताया कि रेल एसपी द्वारा स्पेशल टीम का गठन कर लगातार छपेमारी की जा रही है. डीएसपी ने बताया कि संबंधित बोगी के शौचालय के आसपास के यात्रियों की जांच करायी जाएगी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. रेल डीएसपी ने कहा कि शराब माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ट्रेनों की नियमित जांच जारी रहेगी. राज्य में लागू शराबबंदी के कानून का हर हाल में कड़ाई पूर्वक पालन किया जाएगा. सुगौली में रेल पुलिस द्वारा ट्रेन की बोगी से शराब बरामद किए जाने के बाद शराब माफियाओं के बीच हड़कंप मचा है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.