Abhi Bharat

मोतिहारी : प्रेम-प्रसंग में हुई थी ठेकेदार जयप्रकाश की हत्या, तीन गिरफ्तार

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के चर्चित ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद हत्याकांड का पुलिस ने घटना के महज 48 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है. इस हत्याकांड में पकड़े गए तीनों लोगों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जिले के एसपी डॉ कुमार आशीष ने पत्रकारों को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पकड़े गए अवनीश सिंह ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि ठेकेदार जयप्रकाश व उसकी पत्नी निराली ठाकुर उर्फ पल्लवी के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था. अवनीश के मुताबिक जयप्रकाश उसकी पत्नी को अक्सर अपने साथ बाहर ले जाता था. अवनीश ने आगे बताया कि इसका विरोध करने पर ठेकेदार जयप्रकाश व उसकी पत्नी पल्लवी मेरी हत्या करा देने की धमकी देते थे.

एसपी के मुताबिक जयप्रकाश को अपनी पत्नी के रास्ते से हटाने के लिए अवनीश ने षड्यंत्र रचकर जयप्रकाश हत्याकांड को अंजाम दिलाने का काम किया था.

चिरैया के खड़तरी का रहने वाला है अवनीश

इस कांड में गिरफ्तार अवनीश जिले के चिरैया थाना अन्तर्गत खड़तरी गांव के रुदल सिंह का पुत्र है. ठेकेदार जयप्रकाश हत्याकांड में पुलिस ने अबतक तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. गिरफ्तार लोगों में अवनीश के अलावे उसकी पत्नी निराली ठाकुर उर्फ पल्लवी और मोतिहारी शहर के लक्ष्मण चौक के रहने ठेकेदार राजीव सिंह शामिल हैं.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि बीते 16 मई को जिले के बड़े ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद की हत्या उस वक्त कर दी गयी थी जब वे मोतिहारी से पटना जाने के दौरान चकिया में एक होटल के सामने रुककर अपनी गाड़ी में नाश्ता कर रहे थे. इस हत्याकांड को बाइक सवार अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल में अंजाम दिया था. ठेकेदार हत्याकांड का उद्भेदन करने के लिए एसपी ने चकिया के डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था. महज 48 घंटे के अंदर ठेकेदार हत्याकांड का उद्भेदन कर मोतिहारी पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि एसआईटी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.