Abhi Bharat

कटिहार : पुणे में कार्यरत पांच मजदूरों की दुर्घटना में मौत

कटिहार से बड़ी खबर है, जहां के पांच मजदूरों की महाराष्ट्र के पुणे स्थित यरवदा इलाके के शास्त्रीनगर में तीन फरवरी देर रात एक बड़े हादसे में पांच मजदूरों की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि एक निर्माणाधीन मॉल का स्लैब गिरने से ये हादसा हुआ है. सभी पांचों मजदूर कटिहार जिला के बारसोई अनुमण्डल के निवासी है. जहां मृतकों में दो आजमनगर प्रखंड, दो बारसोई प्रखंड, एक कदवा प्रखंड के मृतक हैं. जिनकी पहचान आजमनगर प्रखंड के पंचकुलिया निमौल निवासी मोहम्मद शमीम, हरनागर निवासी मोहम्मद सोहेल, बारसोई प्रखंड के धचना निवासी मेजर हुसैन, चांदी पंचायत निवासी मोबिंद आलम व कदवा प्रखंड के बलिया बेलोन थाना क्षेत्र के माहीनगर निवासी ताजिब के रूप में हुई है. हादसे में मृतक हरनागर निवासी सोहेल आलम का भाई साहिल गंभीर रूप से जख्मी है.

वहीं कटिहार एडीएम विजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि जिला प्रशासन लगातार पुणे प्रशासन से संपर्क में है और वहां से सभी प्रक्रिया समाप्त करने के बाद हवाई मार्ग से सभी पांचों डेड बॉडी को निकटवर्ती बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचाया जाएगा, जिसके बाद बारसोई अनुमंडल के एसडीओ और श्रम विभाग को पांचो परिवार के लोगों के शव उन तक पहुंचाते हुए प्रक्रिया के साथ-साथ मुआवजे की प्रक्रिया के लिए भी निर्देश दिया गया है. जबकि जिला प्रशासन ने पूरे मामले पर शोक जताते हुए पीड़ित परिवार को यथासंभव मदद का भरोसा दिया है. (सुमन कुमार शर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.