Abhi Bharat

कटिहार : खाना बनाने के दौरान लगी आग, पांच घर जलकर राख

कटिहार जिला के फलका थाना क्षेत्र के सोहथा दक्षिण पंचायत के वार्ड संख्या 10 फलका बस्ती में खाना बनाने के क्रम में आग लग जाने परिवार का पांच घर जलकर राख हो गया. घटना में करीब पांच लाख से अधिक का नुकसान हुआ हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक अख्तर उर्फ बबलू के यहां चूल्हे में खाना बनाया जा रहा था कि अचानक आग लग गई और घरों में जलावन होने के कारण आग का रूप विकराल हो गया. आग की लपटें इस तरह भयावह थी कि देखते ही देखते मोहम्मद अंसार, मोहम्मद कमरुल, पूर्व वार्ड सदस्य मोहम्मद वसीम, मो नदीम के घर को अपनी जद में ले लिया. आग इतनी तेजी में फैली कि पांचों घरों में से किन्ही के घरों से कोई सामान नहीं निकल पाया. वहीं अगलगी में कपड़ा, अनाज, गोदरेज, जरूरी, कागजात व रोजमर्रा में आने वाली तमाम वस्तुए जलकर खाक हो गया. अग्निशामक वाहन व ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर नियंत्रण पाया गया. वरना तेज पछुआ हवा के कारण और भी घर इसकी जद में आ सकता था.

वहीं सूचना मिलते ही मुखिया प्रतिनिधि अमित कुमार वत्सल आगलगी स्थल पर पहुंचकर घटना की सूचना अंचलाधिकारी दिवाकर कुमार को दी. तदोपरांत दिवाकर कुमार ने राजस्व कर्मचारी प्रभात कुमार चौधरी को घटनास्थल पर भेजकर जांच प्रतिवेदन बनाकर समर्पित करने का निर्देश दिया. अंचला अधिकारी ने बताया कि जल्द ही पीड़ित परिवार को नियमानुकूल राहत मुहैया कराई जाएगी. जबकि अगलगी के पीड़ितों के परिजनों का रो रो कर बुराहाल था. (सुमन कुमार शर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.