Abhi Bharat

कटिहार : एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद

कटिहार में बुधवार को उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने प्रशासन के कई विभाग के साथ बैठके की.

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए देश की जनसंख्या विस्फ़ोट पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जनसंख्या विस्फोट एक बड़ा मुद्दा है. हमारे संसाधन सीमित है. जनसंख्या वृद्धि की रफ्तार तेज होगी तो उसका असर संसाधन पर पड़ता है. मानव जीवन को प्रभावित करता है. हम सब सभी चाहते है कि यह सामाजिक अभियान के रूप में इसे लोग स्वीकार करे. जनसंख्या पर नियंत्रण करके. जो हमारा संसाधन है. जो प्रकृति ने दिया है, उसमे सहयोग करे. वहीं उन्होंने बिहार में जनसंख्या कानून लागू होने के सवाल पर कहा कि अभी तो सरकार और समाज से अपेक्षा है कि लोग जनसंख्या नियंत्रण में आवश्यक पहल करे. लेकिन जरूरत पड़ी तो कानून भी लाया जाएगा.

वहीं राजनीतिक मुद्दे पर बात करते हुए मीडिया कर्मियों द्वारा जदयू के बिखरने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे सहयोगी दल और जनतादल उनसे विषय जुड़ा हुआ है. हम कहेंगे कि एनडीए काफी मजबूत है. इसप्रकार की कोई भी बातें, हमारे जो चारो दल हैं उसमे इसप्रकार की कोई बांतें नही है जिससे कि हमारे सरकार पर इसकी कोई असर पड़े. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नही है. विपक्ष को सरकार के पास जो विकासात्मक कार्यक्रम है उसमें सहयोग करना चाहिए. सहयोग में उन्हें कोई रुचि नही है. देश मे कोरोना को लेकर जो परिस्थिति बनी, विपक्ष आलोचना के अलावा कोई भूमिका नही दिखायी. उन्हें बिहार में विकास से कोई मतलब नही और एनडीए को विपक्ष के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नही है. (सुमन शर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.