Abhi Bharat

सहरसा : नवनिर्मित मकान के सेप्टिक टैंक का सेंटरिंग खोलने घुसे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत

सहरसा से बड़ी खबर है, जहां बुधवार को एक दर्दनाक हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गयी. घटना सदर थाना क्षेत्र के पंचवटी के पास की है. वहीं घटनास्थल पर पहुंच पुलिस लाश जब्त कर तफ़्तीश में जुट गयी है.

बताया जाता है कि सदर थाना क्षेत्र के पंचवटी के पास नवनिर्मित मकान के शौचालय का टैंक का सेंटरिंग खोलने के दौरान एक-एक कर तीन मजदूर टैंक में घुसते गये और बेहोश होते गये. तत्काल सभी मजदूरों को निजी नर्सिंग होम ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना के तत्काल बाद सदर थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंच कर लाश ज़ब्त कर पोस्टमार्टम के लिये भेज तफ्तीश शुरू कर दी.

दरअसल, पंचवटी के पास कुन्दन कुमार का मकान बन रहा था, जिसे बनाने का दायित्व मुकेश दास नामक संवेदक को था. बुधवार को उसी के मजदूर शौचालय टैंक का सेंटरिंग खोल रहे थे जिस दौरान यह दर्दनाक हादसा हो गया. घटना के बाद चारो ओर सनसनी फैल गया. मौके पर मौजूद मजदूर संतोष ने बताया कि सभी मृतक पंचगछिया के पास स्थित मुर्बल्ला का रहने वाले थे. पहले हमलोग कुर्सी ढलैया करने जा रहे थे उसी समय कहा गया कि पहले टंकी का सेंटरिंग खोल दो. उसी को खोलने पहले सिकों मिस्त्री टैंक में घुसा, फिर शंकर व सोनू कुमार घुसे जिनकी दम घुटने से मौत हो गयी.

वहीं अनुमंडल पदाधिकारी शम्भूनाथ झा की माने तो मामला सदर थाना क्षेत्र के पंचवटी मुहल्ले के पास की है. जहां शौचालय का सेंटरिंग खोलने के दौरान दम घुटने से तीन मजदूरों बेहोश हो गये जिन्हें तत्काल निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सूचना के बाद पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और लाश को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया गया. वहीं उन्होंने बताया कि सभी मृतकों के परिजन को आपदा रूल के तहद मुआवजा प्रदान किया जाएगा.
फिलवक्त, सभी मृतकों के पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है फिर पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंपकर अग्रतर कार्रवाई की जाएगी. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.