Abhi Bharat

कैमूर : पंखे से लटका मिला वार्ड पार्षद की पत्नी का शव, पिता ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

कैमूर से बड़ी खबर है, जहां एक वार्ड पार्षद की पत्नी का शव पंखे से लटका हुआ पाया गया. वहीं मृतका के पिता ने दहेज के लिए हत्या करने का ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. जिसके बाद पुलिस ने मृतका के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र के किसुनपुरा गांव का है.

घटना के संबंध में मृतका के भाई ने बताया कि हम लोग रोहतास जिला के कोचस थाना क्षेत्र के बेदवालिया गांव निवासी हैं. मेरी बहन सिमा देवी की शादी कैमूर जिला के रामगढ़ थाना क्षेत्र के कीसुनपुरा गांव निवासी दिनेश पाण्डेय के पुत्र मनीष पाण्डेय से 2018 में हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुई थी. उस वक्त जो भी दहेज का मांग किया गया था, उसे हम लोग उसको दे चुके हैं. उसके बाद भी हम लोगों से फोर व्हीलर गाड़ी और रुपये की मांग कर मेरी बहन के साथ मारपीट किया जाता था. जिसको लेकर कई बार परिवार और समाज बैठाकर समझौता भी किया गया था कि मेरी बहन के साथ मार पीट नही किया जाय. उसके बाद भी उसको प्रताड़ित कर मारपीट किया जा रहा था. उन्होंने आगे बताया कि 9 जून को मेरी बहन सिमा देवी हम लोगों को फोन बताया था कि मेरे पति और ससुर के द्वारा मारपीट किया जा रहा है. उसी रात को मेरी बहन को गला दबाकर मार दिया गया और शव को फंखा में साड़ी का फंदा लगाकर लटका दिया गया और आज 10 जून को सुबह में उसके पति मनीष पाण्डेय के द्वारा फोन करके बताया गया कि आपकी बहन ने फांसी लगा लिया है, जिससे उसकी मौत हो गई है. जिसके बाद हम लोग रामगढ़ थाना को सूचना देते हुए उसके गांव किसुनपुरा पहुंचे तो देखा कि शव फंदे में लटका हुआ है, लेकिन देख कर यह नही लगा कि बिना हाइट के कोई कैसे फांसी लगा सकता है. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को उतरवाकर पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल में भेज दिया.

वहीं इस मामले पर रामगढ़ थनाध्यक्ष राम कल्याण यादव ने बताया कि मृतका के पिता द्वारा थाना में आवेदन दिया गया था कि किसुनपूरा गांव में मेरी बेटी की दहेज के लिए हत्या कर दिया गया है. उसी आवेदन के अनुसार मृतक के पति और ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना लाई है. जहां पुलिस के द्वारा मामले में पूछताछ कर आगे की कार्यवाई किया जा रहा है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.