Abhi Bharat

कैमूर : कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर परिवहन विभाग ने शुरू की गाड़ियों की चेकिंग, वसूला जुर्माना

कैमूर में जिला प्रशासन के साथ-साथ हर विभाग के अधिकारी जिला में कोरोना के रोकथाम के लिये कई तरह के अभियान चलाकर लोगों को सख्ती से गाइडलाइन का पालन करवा रहे हैं. उसके बावजूद भी जो लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं वैसे लोगों पर जुर्माना भी किया जा रहा है और मास्क लगाने एंव सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिये जागरूक भी कर रहा है.

बता दें कि बिहार सरकार के निर्देश के बाद कैमूर जिला प्रशासन भी काफी अलर्ट हो गया है. जिसमें परिवहन विभाग भी अपना अहम योगदान दे कर काफी मुस्तैदी के साथ जिला में अभियान चला रहा है. ताकि बेपरवाह लोग भी जागरूक हो कर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सके. इसके बावजूद शहर में आने जाने वाली बड़ी से छोटी वाहनों में लोग गाइड लाइन का उलंघन कर रहे हैं. जिसको देखते हुए परिवाहन विभाग पदाधिकारी रामबाबू के द्वारा कैमूर आने जाने वाले बड़ी छोटी वाहनों पर नियम का उलंघन करने और ज्यादा सवारी बैठाने पर जांच कर जुर्माना भी किया जा रहा है और कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के तहत हिदायत भी दिया जा रहा है कि सीट से ज्यादा सवारी नहीं बैठाए और बिना मास्क के सवारी को मास्क लगाकर की वाहन में बैठाए. ऐसा सभी वाहन चालकों को निर्देश दे रहे हैं. अन्यथा पकड़े जाने पर कड़ी जुर्माना वसूला जाएगा.

गौरतलब है कि कैमूर जिला में अभी भी 113 कोरोना के एक्टिव केस हैं. इसी को देखते हुऐ जिला प्रशासन के निर्देश पर हर विभाग कई तरह के लगातार अभियान चला रहा है ताकि जिला में कहीं कोरोना का बिस्पोट ना हो जाए. वहीं कैमूर परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने जानकारी देते हुए बताया कि इन दिनों लगातार वाहन जांच किया जा रहा है. वैसे पैसेंजर वाले वाहन जिसमें नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है, वैसे वाहनों को जप्त कर चालान भी काटा जा रहा है. यह अभियान आज भभुआ भगवानपुर रोड एवं चैनपुर रोड में चलाया गया. जहां वाहन जांच के दौरान एक बस से चार हजार पांच सौ रुपए और पांच ऑटो से 16 हजार 5 सौ रुपए का चालान काट कर जुर्माना वसूला गया. इसके साथ ही वाहन जांच के दौरान बस ड्राइवर एवं खलासी को जागरूक भी किया जा रहा है ताकि कोरोना के नियमों का पालन करें, ताकि कोरोना महामारी से यात्रियों को बचाव किया जा सके. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.