Abhi Bharat

बेगूसराय : अज्ञात वाहन से कुचलकर एक की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

बेगूसराय में छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बरदाहा गांव में दौलतपुर मालीपुर सड़क पर एक अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने दौलतपुर मालीपुर पथ को जाम कर दिया.

मृतक हमारी पंचायत के वार्ड नंबर 17 बरदाहा गांव निवासी 65 वर्षीय महेंद्र महतो के स्वजनों ने बताया कि महेंद्र महतो शनिवार सुबह 6:00 बजे के लगभग सो कर उठने के बाद दरवाजे पर निकले थे. कुछ देर बाद घर के 5 मीटर आगे सड़क किनारे महेंद्र महतो का सर कुचला शव सड़क पर पड़ा देख ग्रामीणों ने हल्ला मचाया. तब स्वजनों को घटना की जानकारी मिली. स्वजनों का कहना था कि मृतक प्रत्येक दिन सुबह उठने के बाद सड़क किनारे मूत्र त्याग करते थे. सुबह काफी घना कुहासा भी लगा हुआ था. आशंका है कि तेज रफ्तार वाहन सड़क किनारे मूत्र त्याग को बैठे महेंद्र महतो को ठोकर मार दिया. ठोकर से सड़क पर गिरने के क्रम में तेज रफ्तार अज्ञात वाहन के चक्के से सर कुचल गया. जिस कारण उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

गांव के लोकप्रिय व्यक्ति के सड़क दुर्घटना में मौत हो जाने की खबर से भारी संख्या में ग्रामीण जुट कर हंगामा करने लगे. वहीं स्वजन चित्कार कर रहे थे. जिसके बाद ग्रामीणों ने बरदाहा गांव में दौलतपुर मालीपुर सड़क पर अवरोधक रख सड़क जाम कर दिया. जिस कारण दोनों तरफ सैकड़ों वाहन फंसे रहे. ग्रामीणों की मांग थी कि मौत का कारण बना वाहन पुलिस तुरंत खोज कर चालक को गिरफ्तार करे एवं मृतक के स्वजनों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए. दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी छौड़ाही विजय प्रकाश, जिला पार्षद प्रतिनिधि जय प्रकाश चौधरी बमबम, प्रखंड प्रमुख सतीश कुशवाहा, मुखिया उमेश शर्मा, भाजपा नेता रामकुमार वर्मा, छौड़ाही ओपी के एएसआई सुभाष सिंह आदि लोग कड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझा एवं मृतक के स्वजनों को विधि सम्मत मुआवजा दिए जाने का आश्वासन दे चार घंटे से चल रहे सड़क जाम को समाप्त करवाया. वहीं मुखिया प्रतिनिधि उमेश शर्मा ने तत्काल कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत चार हजार रुपया नगद मृतक के स्वजनों को समर्पित किया. वहीं अंचलाधकारी विजय प्रकाश ने बताया कि मृतक के स्वजनों को घटना के संबंध में आवेदन देने को कहा गया है. पुलिस भी यूडी केस दर्ज कर अपना काम कर रही है. मुआवजा संबंधी आवेदन पर जल्द ही जांच उपरांत विधिसम्मत कार्रवाई होगी. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.