Abhi Bharat

कैमूर : राजद के कार्यकर्ताओं ने जातीय जनगणना तथा कमीशन के रिपोर्ट को लागू करवाने को लेकर जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

कैमूर में शनिवार को राजद के कार्यकर्ताओं ने जातीय जनगणना तथा मंडल कमीशन के रिपोर्ट को लागू करवाने को लेकर शहर में पैदल मार्च कर जिला मुख्यालय पर धरना दिया.

वहीं राजद के कैमूर प्रभारी दीनानाथ यादव ने बताया कि 7 अगस्त 1990 का मंडल आयोग का घोषणा था कि मंडल आयोग का अनुशंसा था जो आज तक शत प्रतिशत लागू नहीं हुआ है. जिसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राज्यव्यापी जिला मुख्यालय प्रदर्शन कर घोषणा कर जिला मुख्यालय पर आवाहन किया गया. वहीं राष्ट्रीय जनता दल के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देशन में पूरे बिहार में प्रत्येक जिले के मुख्यालय पर राजद के कार्यकर्ताओं द्वारा पैदल मार्च निकाल कर पूरे शहर का भ्रमण करते हुए जिला मुख्यालय प्रदर्शन किया जा रहा है. जिसके बाद डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा, जो मंडल कमीशन की अनुशंसा है, उस अनुशंसा को सरकार शत प्रतिशत लागू करें. जब तक लागू नहीं होगा तब तक संसद से लेकर सदन तक और सड़क से लेकर चौक चौराहे तक इसका पुरजोर विरोध करेंगे.

वहीं मोहनिया विधायक संगीता कुमारी ने बताया कि मंडल कमीशन के सिफारिशों को लागू करने के लिए एवं जातीय जनगणना को शामिल करें और जो आरक्षित पदों पर बैकलॉग है. उसे भरने के लिए यह मार्च है जो पूरे बिहार के सभी जिला मुख्यालयों के साथ-साथ भभुआ जिला मुख्यालयों पर मार्च का प्रदर्शन किया गया है, इसके बाद डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.