Abhi Bharat

कैमूर : लॉकडाउन के बीच पुलिस ने प्रेमी जोड़े की थाने में कराई शादी

कैमूर जिले के दुर्गावती थाने में सोमवार को एक प्रेमी युगल की शादी करायी गयी. दोनों प्रेमी युगल बालिग थे. दोनों के बीच दो साल से प्रेम संबंध चल रहा था, लेकिन परिवारिक दबाव के कारण लड़का, लड़की से शादी करने को तैयार नहीं था.

मिली जानकारी के अनुसार, दो सालों से प्रेम-प्रसंग के बाद घरवालों के दबाव में आकर जब लड़के ने शादी करने असमर्थता जताई तब लड़की दुर्गावती थाने पहुंच गई और पुलिस से अपनी शादी अपने प्रेमी के साथ कराने की गुहार लगाई. दोनों के बालिग होने के कारण थाना प्रभारी ने दोनों के परिवारों को बुलाकर उन्हें समझाया. जिसके बाद दोनों परिवारों की मर्जी से उनकी मौजूदगी में थाने में ही दोनो की कराई गई. हालांकि लॉकडाउन के कारण शादी कराने के लिए तत्काल किसी पंडित के नहीं मिलने पर समाचार को कवरेज करने गए एक पत्रकार ने ही शादी के मंत्रोचारण कर रस्म को पूरा कराया.

बता दें कि मामला कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के रहने वाली लड़की का है, जो चैनपुर थाना के भगवतीपुर गांव निवासी नीबू लाल से प्यार कर बैठी. दोनों आपस में फोन पर बात भी करते थे. जब यह बात लड़की के परिजनों को पता चला तो काफी प्रयास किए कि दोनों के बीच बात बंद हो जाए लेकिन न तो लड़का मानने को तैयार था और ना ही लड़की पीछे हटने को तैयार थी.

जिसके बाद दोनों ने परिवारिक दबाव को देखते हुए शादी करने की बात सोचा, लेकिन लड़के ने अपने परिवार के दबाव के कारण शादी करने से इंकार कर दिया. फिर लड़की दुर्गावती थाना पहुंच गई, जहां बालिग होने का हवाला देते हुए लड़के से शादी करने की इच्छा जताई. दुर्गावती थाना प्रभारी संजय कुमार द्वारा दोनों के परिजनों को बुलाकर दोनों परिवारों के सहमति से थाने में ही शादी करा दिया गया और दोनों हंसी खुशी एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए. पुलिस के काउंसलिंग के बाद दोनों के परिवार वाले भी इस शादी से खुश दिखे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.