Abhi Bharat

कैमूर : कोरोना के तीसरी लहर को लेकर जिले में तीन स्थलों पर बन रहा ऑक्सीजन प्लांट, अगस्त माह से होगी सिटी स्कैन की भी व्यवस्था

कैमूर में कोरोना की तिसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन और दवा की सारी व्यवस्था की जा रही है. वहीं जिले में तीन स्थलों भभुआ सदर अस्पताल, मोहनियां अनुमण्डल अस्पताल, और रेफरल अस्पताल रामगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट बनाया जा रहा है.

शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कैमूर डीएम नवदीप शुक्ला ने बताया कि जिले में तीसरी लहर को देखते हुए कैमूर जिला प्रशासन हाई अलर्ट है और पहले से ही स्वास्थ्य विभाग तैयार है. उन्होंने कहा कि अभी तक कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है. सबसे पहले कैमूर जिले के भभुआ सदर अस्पताल सहित तीन स्थलों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है और सबसे पहले भभुआ में ही ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ किया जाएगा. उसके बाद अनुमंडल अस्पताल मोहनिया और रामगढ़ रेफरल अस्पताल में सेवा शुरु कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि इससे संबंधित जो भी सामग्री है उसका शुद्धिकरण कराया जा रहा है, जिसे इस्तेमाल किया जा सके. क्योंकि कोरोना के दूसरे लहर में हम लोगों को काफी सीख मिली है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन हाई अलर्ट है और तीसरी लहर को आने से पहले ही हम लोग सारी सुविधाओं को पूर्ण करने में लगे हुए हैं, ताकि कोरोना के तीसरी लहर के आने के बाद कोई तरह की चूक ना रह जाये.

डीएम ने बताया कि इसके साथ ही भभुआ सदर अस्पताल परिसर में सिटी स्कैन मशीन भी लगाया जा रहा है, जिसे बहुत जल्द ही अगस्त माह में इसे भी शुरु कर दिया जाएगा. जिससे कोई भी मरीज को सिटी स्कैन करवाने के लिए बनारस या कहीं और नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि यह सुविधा यही पर बहुत जल्द मौजूद होगा. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.