Abhi Bharat

कैमूर : रामगढ़ में नही हो रहा नए गाइडलाइन का पालन, दिन भर उमड़ रही बाजारों में लोगों की भीड़

कैमूर में जहां कोरोना वैश्विक महामारी अपना पांव रुकने का नाम नहीं ले रहा है, और सरकार ने कई गाइडलाइन भी जारी कर रही है, जिस कारण बिहार पुलिस को यह जिम्मेदारी दी गई है कि लोगो से सोशल डिस्टेंसिंग का कठोरता से पालन कराया जाए, लेकिन जिले के रामगढ़ में सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है.

बता दें कि गुरुवार को रामगढ़ दुर्गा चौक पर लोगों की ऐसी भीड़ लगी जैसे एक मेले का झुंड हो. यही नहीं भीड़ में ऐसे लोग भी दिखें जिबके चेहरे पर न मास्क था, ना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन. जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रदीप कुमार, अंचलाधिकारी हेमेंद्र कुमार व थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बुधवार की शाम ही पूरे बाजार में सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और बिहार सरकार एवं जिला प्रशासन की नई गाइडलाइन का पालन कराने की अपील का अनाउंसमेंट कराया था. नयी गाइडलाइन यह है कि सब्जी की दुकान है सुबह 6:00 से 10:00 बजे तक, किराना की दुकान 10:00 से 4:00 बजे एवं अन्य दुकाने 12:00 बजे से 4:00 बजे तक ही खुला रहेगी, लेकिन दिन के 11:14 बजे भी लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग और नई गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गयी और लोग बाजारों में घूमते नजर आए. दुर्गा चौक पर न तो पुलिस दिखी और ना ही प्रशासन का कोई अधिकारी.

गौरतलब है कि कैमूर जिले के रामगढ़ में कोरोना मरीजो की संख्या शतक पार कर चुकी है. फिरहाल बुधवार की अपडेट में सात कोरोना मरीजो की संख्या मे बढ़ोतरी हुई है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.