Abhi Bharat

कैमूर : भभुआ में हरेक चौक चौराहों पर चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान, कईयों का कटा चालान

कैमूर के भभुआ में मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा हरेक चौक-चौराहों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाकर बिना मास्क के चल रहे लोगों का चालान काट जुर्माना वसूला गया. वहीं जुर्माना नहीं देने वाले बाइक चालकों के बाइक की चाभी जप्त कर उसे फेंकने की धमकी भी दी गयी.

भभुआ के अखलासपुर चेकिंग के दौरान भभुआ बीडीओ शशिकांत शर्मा ने बताया कि ऊपर से आये वरीय अधिकारियों के निर्देश पर यह मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, क्योंकि कोरोना महामारी अभी पूरी तरह से जिले से खत्म नहीं हुई है और लोग बेपरवाह हो गए हैं, बिना मास्क के ही घूम रहे हैं. जिसको लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है और जो भी सवारी वाहन या निजी वाहन है उसमें भी सरकारी गाइडलाइन को तोड़ कर 50 प्रतिशत से अधिक लोंगों को बैठा रहे हैं और लोग भी नियम को तोड़कर बिना मास्क के चल रहे हैं इन सब चीजों को देखते हुए यह अभियान चलाया जा रहा है और फाइन काटा जा रहा है.

उन्होंने बताया कि यह अभियान अभी लगातार चलता रहेगा और अभी तक बिना मास्क के चल रहे लोगों से और नियम को तोड़ कर ज्यादा सवारी बैठाने वाले वाहनों से पांच हजार रुपये का जुर्माना काटा गया है. उन्होंने अपील किया कि सरकारी गाइडलाइन का पालन करें और घर से निकलें तो मास्क लगाकर ही निकलें. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.