Abhi Bharat

कैमूर : शिव जी की सवारी नंदी पी रहे दूध और पानी, मंदिर में लगी लोगों की भीड़

कैमूर में एक चमत्कार देखने को मिला है. यहां भगवान शंकर की सवारी नंदी को भक्तों ने अपने हाथों से दूध और पानी पिला रहे हैं. नंदी के दूध पीने की चर्चा आग की तरह फैल गई. लोग घरों से दूध और पानी लेकर मंदिर पहुंचे और नंदी को पिलाने लगे.

जिले के अधिकांश गांवों से पानी और दूध पीने की चर्चा फैल गई, प्रकृति की इस घटना को कोई चमत्कार का नाम दे रहा है तो कोई विज्ञान. कई लोग इसे भगवान शिव का चमत्कार ही मान रहे हैं. फागुन मास के इस शुक्ल पक्ष के अवसर पर चमत्कार देखने की लोग भीड़ भी देखी जा रही है,और लोग अपने घर से ही दूध और पानी लेकर मंदिर पहुंच रहे हैं. यह चमत्कारिक खबर ज़िले के सोनडीहरा गांव स्थित रविदास मंदिर के प्रांगण स्थित शिव मंदिर से सामने आई है, मंदिर के शिवलिंग के समक्ष बैठे पत्थर की नंदी ग्रामीणों के हाथों दूध और पानी पी रहे हैं.

जिन गग्रामीण ने इस दृश्य को अपनी आंखों से देखा वह इसे चमत्कार मान रहे है. शिवालय में देखने के लिए महिला बूढ़े बच्चे सभी की भीड़ जमा है. हर कोई इस चमत्कार का गवाह बनना चाह रहा था कोई चम्मच में पानी तो कोई लोटा में दूध लेकर पिलाने को कोशिश कर रहा था. दूध और पानी पीने की यह बात आस पास के गांव में फैल गया इसके बाद इस दृश्य को देखने के लिये वहां लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई लोग इसे चमत्कार मानकर नंदी को दूध और पानी पीला रहे हैं. हालांकि विज्ञान इसे भौतिकी का सरफेस टेंशन (पृष्ठ तनाव) का सिद्धांत बताता है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.