Abhi Bharat

कैमूर : सरियांव गांव में डायरिया का कहर जारी, सौ से अधिक की संख्या में लोग अक्रांत, ग्रामीणों में खौफ का माहौल

कैमूर में दुर्गावती प्रखंड के सरियांव गांव में पांचवे दिन भी डायरिया का कहर लगातार जारी है, डायरिया की चपेट में करीब 100 की संख्या में लोग पार कर चुके है. जिसको देख ग्रामीणों में खौफ फैल गया है. वहीं गांव में अनुमंडल से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम 24 घंटे कैंप कर लोगों की इलाज कर रही है. इस दौरान डॉक्टर के साथ आशा कर्मी भी ड्यूटी में तैनात दिख रही हैं.

डायरिया के प्रकोप से गांव के लोगों में काफी डर बन चुका हैं. उल्टी दस्त से एक- एक कर लोगों के बीमार होने का सिलसिला लगा हुआ है. मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज हो सके इसके लिए वहां पर दो दो एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है ताकि स्थिति बिगड़ने पर मरीजों को अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में भेजा जाएगा. वहीं ड्यूटी पर तैनात अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक सुनील कुमार बताते हैं कि गांव में डायरिया से करीब 100 लोग से अधिक अक्रांत मिले है, जिनका इलाज हमारे टीम के द्वारा किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि नल जल योजना में लगे गलियों में पाइप जगह जगह फट गया था, नतीजा पाइप के अंदर गंदा पानी प्रवेश कर गया है और वहीं दूषित पानी पीने से लोग डायरिया से ग्रसित हो रहे हैं. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कैम्प लगाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है, स्थिति कंट्रोल में हो गई है और सभी लोगों जागरूक कर दिया गया है कि पानी को उबालकर कर ठंडा होने के बाद हीं उसे पिए, नहीं तो गांव में डायरिया का प्रकोप प्रचंड हो जाएगा और लोग ज्यादा बीमार होने लगेंगे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.