Abhi Bharat

कैमूर : विद्युत कार्यालय में कनेक्शन के नाम पर अवैध रूप से टैक्स लेने का मामला उजागर, इओ ने जांच कर कार्रवाई की कही बात

कैमूर में विद्युत विभाग के कार्यालय में रिश्वतखोरी का एक मामला सामने आया है. जहां एक दुकानदार से बिजली कनेक्शन देने और मीटर लगाने के नाम पर अवैध रूप से धन की उगाही की गई. वहीं मामले के मीडिया में आने के बाद अब विद्युत विभाग के ऑफिसर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं.

पीड़ित उपभोक्ता

बता दें कि भभुआ नगर के एक सब्जी के दुकानदार अख़लाक़ अहमद ने अपनी छोटी सी दुकान के लिए बिजली कनेक्शन का ऑनलाइन आवेदन किया था. जब उसने विद्युत कार्यालय में जाकर कनेक्शन देने की बात की तो कार्यालय के बाबू ने पहले चार सौ रुपया बिजली विभाग का अवैध टैक्स देने की बात कही. जिसमे 200 रुपया कार्यालय का खर्च और 200 रुपया बिजली मीटर लगाने का टैक्स बताया गया. दुकानदार भी क्या करता कार्यालय के कर्मी को 200 रुपया दिया फिर मीटर लगाने पहुंचे कर्मी तो उसे बड़ी विनती किया तब मामला 150 रुपया में पट गया पर अभी भी बिजली कनेक्शन के लिए 50 रुपया देना होगा. यानी कि एक कनेक्शन लेने के लिए 400 रुपया का पैकेट ढीला करने के बाद ही आप भभुआ में बिजली कनेक्शन ले पाऐंगे.

वहीं भभुआ विद्युत कार्यपालक अभियंता रविशंकर प्रसाद का कहना है कि बिजली कनेक्शन के लिए कोई पैसा नहीं लगता. कनेक्शन के बाद पहली बिजली बिल में सिक्युरिटी चार्ज जोड़ कर लिया जाता है. उन्होंने कहा कि अवैध पैसे लेने के मामले की जांच कर दोषी कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.