Abhi Bharat

गोपालगंज : आगलगी में दो घर जले, सात लाख की संपत्ति राख

गोपालगंज में महम्मदपुर थाने के पकड़ी गांव में शुक्रवार की देर रात अचानक आग लगने से दो घर जलकर राख हो गये. गुड्डू कुमार एवं भोला प्रसाद के घरों में आग लगने से करीब सात लाख रुपए मूल्य की संपत्ति का नुकसान हुआ.

घटना के संबंध में बताया गया कि देर रात करीब एक बजे भोला प्रसाद के घर में आग की तेज लपटें उठने लगी. सोए अवस्था में परिजन जग कर सहायता के लिए ग्रामीणों को बुलाने लगे. आग की तेज लपटों ने गुड्डू कुमार के घर को भी अपनी आगोश में ले लिया. दोनों घरों में गाय, बछड़ा के अलावे फर्नीचर, नगद राशि, साइकिल, होंडा मशीन, गैस चूल्हा, गेहूं, आलू, लहसुन, कपड़ा सहित करीब सात लाख रुपए मूल्य की संपत्ति का नुकसान हुआ. ग्रामीणों के सहयोग एवं घंटों प्रयास के बाद शनिवार की सुबह आग पर काबू पाया जा सका.

बता दें कि गुड्डू कुमार की बहन सिंधु की शादी 17 मई को थी 14 मई को तिलक के लिए घर में आभूषण फर्नीचर अनाज कपड़ा सहित अन्य सामान खरीद कर रखे गए थे. घर की सारी संपत्ति जलने के बाद शादी-विवाह की खुशियां गम में बदल गई. बहन के हाथ पीले करने का सपना संजोए गुड्डू कुमार व पिता भोला प्रसाद की संपत्ति जलने के बाद परिजन दहाड़ मार कर रो रहे थे. सिंधु के हाथ पीले कैसे होंगे, यह सोच कर परिजन बेहाल थे. स्थानीय ग्रामीण व जनप्रतिनिधि परिजनों को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रहे थे. अगलगी की सूचना अंचल कार्यालय बैकुंठपुर को दी गई है.

वहीं सीओ राकेश कुमार दुबे ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को जांच के लिए भेजा गया है, जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मुआवजा की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. फिलहाल, दोनों अग्नि पीड़ित परिवार खुले आसमान के तले रहने को विवश हैं. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.