Abhi Bharat

गोपालगंज : पूर्व विधायक व समाजवादी नेता देवदत्त प्रसाद की दसवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित

गोपालगंज में गुरुवार को बैकुंठपुर प्रखंड के रेवतिथ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में पूर्व विधायक व समाजवादी नेता देवदत्त प्रसाद की दसवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन हुआ. जिसमें बिहार विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शिरकत किया.

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बैकुंठपुर के पूर्व विधायक स्वर्गीय देवदत्त प्रसाद जमीन की राजनीति से जुड़े समाजवादी नेता थे. देवदत्त बाबू हमेशा गरीबों की हक की लड़ाई लड़ते रहे. अपने प्रतिनिधित्व काल में उन्होंने समाज के हर वर्गों की सेवा की. उन्होंने कहा कि 9 साल पहले मेरे पिता व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद पूर्व विधायक की पहली पुण्यतिथि समारोह में शामिल होने आए थे. नौ साल बाद उनकी दसवीं पुण्यतिथि समारोह में हम शामिल हो रहे हैं. यह बहुत ही गौरव की बात है. उन्होंने पूर्व विधायक देवदत्त प्रसाद की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया.

श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में डबल इंजन नहीं बल्कि ट्रिपल इंजन की सरकार चल रही है. इस सरकार में अधिकारी मंत्री की बात नहीं सुन रहा है. जनता ने हमें अवसर दिया था, लेकिन हमें कुर्सी की लालच नहीं थी. आज अपराध चरम सीमा पर पहुंच गया है. इस सरकार में गरीबों को न्याय नहीं मिल रहा है. गोपालगंज जिले में तीन मंत्री हैं. लेकिन बाढ़ जैसी भयानक आपदा का समाधान सहित अन्य समस्याओं का समाधान करने में अब तक अक्षम साबित हुए हैं. उन्होंने कहा कि हम सिंचाई, दवाई, पढ़ाई, सुनवाई, कमाई को प्रमुखता देने की बात करते हैं. आज राज्य में लाख से अधिक कर्मियों के पद रिक्त पड़े हैं. बेईमान सरकार से रोजगार की उम्मीद नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सड़क से सदन तक जनता की आवाज हमेशा से ही उठाती रही है. डबल इंजन की सरकार अधिक दिनों तक टिकाऊ नहीं रह सकती. जातीय जनगणना देश हित में है. इसका लाभ आने वाले दिनों में हर वर्ग के लोगों को मिलेगा. यह सरकार लोगों को सता रही है. ब्लॉक या थाना में घूसखोरी बढ़ गई है. कानून बनाने से नहीं होगा. कानून का सख्ती से पालन करना होगा. सरकार की सात निश्चय योजना धरातल भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गई है.

उन्होंने कहा कि विपक्ष पूरी तरह मजबूत है. हमारे साथ बिहार की जनता खड़ी है. पेट्रोलियम पदार्थों की महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. पहले राजद कांग्रेस की सरकार में प्याज का भाव बढ़ने पर वर्तमान सरकार वाले लोग हैं महंगाई डायन का नारा देते थे. अब पेट्रोलियम पदार्थ सहित अन्य सामग्रियों की महंगाई बेलगाम बढ़ गई है. अब इस सरकार के लिए महंगाई भौजाई और महबूबा बन गई है. जनता को रोटी, कपड़ा और मकान चाहिए. किसानों को समय पर यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

वहीं केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी जी का विकास सात साल का हो गया है. लेकिन नीतीश जी का विकास अदृश्य है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल एमवाई की नहीं बल्कि एटूजेड की पार्टी है. श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता अथवा विधायक व जिलाध्यक्ष राजेश कुमार ने किया श्रद्धांजलि सभा को पूर्व विधायक व राजद के प्रदेश महासचिव रेयाजुल हक राजू, स्थानीय विधायक व पूर्व विधायक स्वर्गीय देवदत्त प्रसाद के पुत्र प्रेमशंकर प्रसाद यादव, फरमान अली, जिला उपाध्यक्ष पिंटू पांडेय, जिला पार्षद सुरेंद्र राय, संतोष यादव के अलावे पार्टी के कई विधायक पूर्व विधायक व शीर्ष नेताओं ने भी संबोधित किया.

इस दौरान सुबे के कई विधायक व प्रदेश स्तरीय जिला स्तरीय राजद नेता शामिल हुए. विधायक मुकेश रोशन, श्रीकांत यादव, विजय डॉ सम्राट, जितेंद्र यादव, मनोज राय के अलावे अनीता भारती, सुनीता यादव, मोहन प्रसाद, सुरेंद्र महान, प्रदीप चौहान, इम्तियाज अली भुट्टो, अरविंद कुमार, पप्पू यादव, मुखिया सुरेश प्रसाद यादव निवर्तमान जिला पार्षद विजय बहादुर यादव, पूर्व मुखिया फरमान अली, नागेंद्र ठाकुर, राजद के जिला उपाध्यक्ष पिंटू पांडेय, जिला पार्षद सुरेंद्र यादव, पूर्व विधायक स्वर्गीय देवदत्त प्रसाद के पुत्र आनंद शंकर प्रसाद सहित कई नेताओं ने पूर्व विधायक के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किया. जिले की सीमा में प्रवेश करने के दौरान स्थानीय विधायक प्रेम शंकर प्रसाद यादव के नेतृत्व में राजापट्टी गोलंबर के समीप प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव का जोरदार स्वागत किया गया. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.