Abhi Bharat

गोपालगंज : सहेली संग शौच करने गई छात्रा की पोखरे में डूबने से मौत

गोपालगंज में सहेली के संग शौच करने गयी तीसरी क्लास की एक छात्रा की शनिवार को पोखरा में डूबने से मौत हो गयी. घटना महम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर गांव की है. मृतका गांव के बाबू अली अंसारी की सात वर्षीय पुत्री अफरीन खातून बताई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह सहेलियों के साथ शौच के लिए गांव स्थित पोखरे की ओर गयी थी. बारिश के पानी में गांव में भी बाढ़ जैसे हालात हैं और उसका पैर फिसल गया जिससे वह पोखर में जा गिरी और डूब गयी. सहेलियों के द्वारा सूचना पर आसपास के गांव वाले पहुंचे और ढूंढने लगे पोखरे से निकालकर स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में छात्रा को भर्ती किया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

वहीं घटना की सूचना पाकर महम्मदपुर थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. शव घर पहुंचते ही परिजनों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा. मृतका तीन भाई और दो बहनों में तीन नंबर पर थी.

घर में होता शौचालय तो बच्च जाती छात्रा की जान

स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार प्रखंड स्तर पर हर गांव गली मोहल्ले में शौचालय का निर्माण प्रोत्साहन राशि देकर कराया, ताकि इंफेक्शन व समाज में मान सम्मान बनी रहे. लेकिन कुछ ऐसे भी घर है जहां आज तक सोचालय का निर्माण नहीं हो सके हैं. इनदिनों लगातार बारिश की वजह से गांव देहात में हर जगह गड्ढे में पानी भरे हुए हैं. ऐसे में शौच करने जाना खतरे से खाली नहीं है. इन परिवारों पर भी मुसीबत का जो पहाड़ टूटा है अगर घर में शौचालय होता तो इस मुसीबत से बचा जा सकता था. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.