Abhi Bharat

सीवान : करंट लगने से मकान में काम कर रहे मजदूर की मौत

सीवान में शनिवार को बड़हरिया थाना क्षेत्र के मुर्गिया टोला गांव में एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सीवान सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक सफीछपरा निवासी भूखल राम का 43 वर्षीय पुत्र जीवनराम बताया जाता है.

परिजनों के अनुसार, मजदूर जीवन राम मुर्गीया टोला गाव में नजरें खान के निर्माणाधीन मकान में मजदूरी कर रहा था कि काम के दौरान ही सुबह 10:00 बजे घर में एलटी लाइन 440 वोल्ट बिजली तार के संपर्क में आने से उसकी मौत हो गई. आनन-फानन में मजदूर जीवन राम को इलाज के लिए बड़हरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. अस्पताल पहुंचाने के क्रम में ही 43 वर्षीय मजदूर जीवनराम दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी परिवार और गांव वालों की हुई तो वे रोते बिलखते परिजन अस्पताल पहुंचे. परिजन मृतक जीवनराम के शव को लेकर अपने घर सफी छपरा चले गए.

वहीं घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही बड़हरिया थाना के एसआई शैलेश कुमार सिंह एवं एसआई राजकुमार कश्यप अपने दल बल के साथ मृतक के घर सफी छपरा पहुंचे और शव का निरीक्षण कर कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम हेतु सीवान सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के बाद मजदूर के परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. मृतक के कमाई से ही परिवार का भरण पोषण होता था.

बता दें कि मृतक को दो पुत्र और एक पुत्री है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं पूरे गांव में मातम का माहौल है. परिजन और गांव वालों द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं जाने दिया जा रहा था. लोगों ने पीड़ित परिवार के लिए उचित मुआवजे की मांग कर रहे थे. एसआई राजकुमार कश्यप एवं एसआई शैलेश कुमार सिंह द्वारा समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.