Abhi Bharat

गया : डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह बने जेपी यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति, छात्र शिक्षक के बीच इको फ्रेंडली हरा-भरा कैंपस को बताया पहली प्राथमिकता

गया से बड़ी खबर है, जहां के डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह को जयप्रकाश यूनिवर्सिटी प्रति कुलपति बनाया गया है. जिसको लेकर सोमवार की रात उनके घर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा.

वहीं डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि सबसे पहले बिहार के महामहिम राज्यपाल महोदय को बधाई देना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे ऐसा योग समझा. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के अंतराल जो समस्याएं हैं, सबसे पहले इको फ्रेंडली विश्वविद्यालय होना चाहिए, छात्रऔर शिक्षक के बीच में ऐसे संबंध होना चाहिए कि छात्रों को अपनी समस्याएं शिक्षक के सामने रखने में और शिक्षक को फ्रेंडली बिहेव करने में सहूलियत हो. क्योंकि बिहार में इस तरह से व्यवस्थाएं नहीं है. बहुत सारे विद्यालय-महाविद्यालय ऐसे हैं, जहां कंप्यूटर की सुविधा एवं इंटरनेट की सुविधा नहीं है. सबसे पहले प्राथमिकता के आधार पर उसे ठीक करने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि इस महामारी में अगर इससे छुटकारा दिलाने के लिए कोई साधन है तो वह है इको फ्रेंडली कैंपस. उन्होंने बताया कि मेरी पहली प्राथमिकता होगी इको फ्रेंडली कैंपस हो, हरा-भरा कैंपस हो, प्लास्टिक लेस कैंपस हो. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.