Abhi Bharat

छपरा : मिशन परिवार विकास अभियान के सफल क्रियान्वयन को लेकर प्रखंड टास्क फोर्स की बैठक आयोजित

छपरा जिले में सोमवार को मिशन परिवार विकास अभियान के सफल क्रियान्वयन को लेकर गड़खा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ पंकज आर्यन की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गयी. जिसमें मिशन परिवार विकास के सफल क्रियान्वयन को लेकर चर्चा की गयी. शत-प्रतिशत लक्षय की प्राप्ति के लिए अंर्तविभागीय समन्वय स्थापित कर कार्य करने के लिए निर्देश दिया गया.

बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ पंकज आर्यन ने बताया एचएससी स्तर पर परिवार नियोजन मेला का आयोजन किया जाएगा. 27 से 30 जनवरी तक एचएससी स्तर पर मेला लगाया जाएगा. जिसमें प्रत्येक मेला में 20 लाभार्थियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. उन्होंने कहा कि परिवार नियोजन को बढ़ावा देने व आम जनमानस को जागरूक करने के उद्देश्य से ई रिक्शा के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है. प्रजनन दर एवं जनसंख्या वृद्धि में कमी लाने के लिए मिशन परिवार विकास अभियान चलाया जा रहा है. मिशन परिवार विकास को सफल बनाने में सभी विभागों का आपसी समन्वय होना आवश्यक है.

बैठक में गरखा सीडीपीओ, बीएम, बीसीएम, केयर बीएम प्रशांत कुमार सिंह,एएनएम गीता कुमारी, सरोज कुमारी समेत अन्य मौजूद थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.