Abhi Bharat

बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

बेगूसराय में भारत सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निरंतर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर एवं बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों का निरीक्षण कर लोगों को हो रही असुविधा को संज्ञान में लेकर उसके त्वरित निराकरण हेतु अधिकारियों एवं पदाधिकारियों से वार्ताकारों ने उचित दिशा निर्देश प्रदान कर रहे हैं.

बुधवार को मंत्री ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के निरीक्षण के दौरान बछवारा विधानसभा के चमथा एक दो एवं तीन प्रखंड, तेघड़ा विधानसभा के मधुरापुर समेत विभिन्न क्षेत्रों एवं बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ चल रहे कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मौजूद अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विशेषकर एनडीआरएफ की टीम एवं मेडिकल सहायता मुस्तैद की जाए, जिससे किसी भी प्रकार के जान-माल की क्षति को रोका जा सके एवं इस प्राकृतिक आपदा से निपटने में आम जनों की सहायता की जाए.

कम्युनिटी किचन में गुणवत्तापूर्ण भोजन के निर्माण एवं उसके वितरण के प्रारूप की विशेष जानकारी लेते हुए उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के सहायतार्थ पहल की जाए एवं उन्हें सुपाच्य एवं पौष्टिक भोजन मिलता रहे ताकि संकट की इस घड़ी में वे भूखे पेट बीमार न् रह जाय जाएं. माननीय मंत्री ने केंद्र एवं बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के सफल क्रियान्वयन की अपील भी की. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.