Abhi Bharat

बेगूसराय : जिले में बढ़ा कोरोना का खतरा, नौ लोग हुए संक्रमित

बेगूसराय में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर गुरुवार को जिलापदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने प्रेसवार्ता कर जिलेवासियों को सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की. साथ हीं उन्होंने सभी से कोरोना टीका का पूरा डोज लेने की भी बातें कहीं.

डीएम ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, वहां से विभिन्न राज्यों के लोग औद्योगिक नगरी बेगूसराय आते रहते हैं. जिसके कारण बेगूसराय में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है, नौ व्यक्ति संक्रमित हैं. लेकिन अभी भी कोरोना का टीका लेने में यहां के लोग काफी पीछे हैं, अगर सभी लोगों ने कोरोना टीका का पूरा डोज नहीं लिया तो बेगूसराय में संक्रमण की स्थिति और बिगड़ सकती है. डीएम ने कहा कि देश ने दो सौ टीकाकरण कर बड़ी उपलब्धि पाई. बेगूसराय में 24 लाख 84 हजार 397 लोगों को टीका देने का लक्ष्य है. लेकिन अब तक मात्र 19 लाख 70 हजार 340 लोगों ने ही पहला डोज लिया है. करीब नौ लाख लोगों ने प्रिकॉशन डोज भी नहीं लिया है, 12 से 18 वर्ष के 65 हजार से अधिक अभी भी टीका का डोज लेने से वंचित हैं. यहां अन्य राज्यों की तुलना में संक्रमण कम हुआ, लेकिन अन्य राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं तो यहां भी संक्रमण बढ़ने की अधिक संभावना है. इसके लिए सुरक्षा बहुत जरूरी है, सभी लोगों को कोरोना का पूरा डोज लेना चाहिए. इसके लिए अब प्रत्येक गुरुवार को विशेष अभियान चलाया जाएगा. अभी 125 केंद्र पर रोज टीका दिया जा रहा है, अब प्रत्येक गुरुवार को जिले भर में 350 से अधिक जगहों पर कोरोना टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जाएगा.

डीएम ने बताया कि बेगूसराय में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन युक्त बेड, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, दवा, ऑक्सीजन सिलेंडर, पल्स ऑक्सीमीटर तथा तीन पीएसए ऑक्सीजन प्लांट सुविधा उपलब्ध है. कोरोना जांच में तेजी लाई गई है, लेकिन तमाम लोगों को तुरंत टीका का सभी डोज लेकर सुरक्षा के उपाय अपनाना चाहिए. कोरोना से 460 लोगों की मौत हुई, सहायता राशि से वंचित परिजनों को राशि उपलब्ध कराने की प्रक्रिया चल रही है. कोरोना के कारण दूसरे राज्यों में भी मरे बेगूसराय वासी को सहायता राशि दिलाने की प्रक्रिया चल रही है. प्रेस वार्ता में सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ गोपाल मिश्रा एवं डीपीआरओ भुवन कुमार भी उपस्थित थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.