Abhi Bharat

नालंदा : ट्रांसफार्मर बनाने के दौरान करंट की चपेट में आने से प्राइवेट बिजली मिस्त्री की मौत

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां रहुई थाना क्षेत्र के ठाकुरबाड़ी के समीप खराब ट्रांसफार्मर बनाने के दौरान करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई है. मृतक 35 वर्षीय अजीत कुमार पांडेय है. वहीं मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम के कारण दोनों तरफ गाड़ियों का परिचालन ठप्प हो गया.

परिजनों ने बताया कि मृतक प्राइवेट मिस्त्री का काम करता था. बारिश के कारण ठाकुरबाड़ी के नट टोला में लगे ट्रांसफार्मर खराब हो गया था. उमस भरी गर्मी से निपटने के लिए ग्रामीणों ने उसे ट्रांसफार्मर ठीक कराने के लिए बुलाया. आने के बाद उसने ग्रामीणों के सामने ही विद्युत विभाग से सटडाउन लिया. इसके बाद वह पोल पर ट्रांसफार्मर ठीक करने लगा. इसी दौरान ट्रांसफार्मर में करंट आ गया, जिसकी चपेट में आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत विभाग के कर्मी द्वारा जानबूझकर लाइन दे दिया गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई है. वहीं सड़क जाम की सूचना मिलते ही रहुई थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराने में लग गए पर खबर लिखे जाने तक ग्रामीण मुआवजे और विद्युत विभाग के अधिकारी बुलाए जाने की मांग पर अड़े रहें. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.