Abhi Bharat

बेगूसराय : भीषण आगलगी में आधा दर्जन घर जलकर राख

बेगूसराय में मंगलवार की दोपहर भीषण आग लगने से लगभग आधा दर्जन घर जलकर राख हो गये. घटना सदर प्रखंड के मंडल कारा के निकट स्थित एनएच 31 के किनारे बसे झुग्गी झोपड़ी की है. फिलहाल, आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सका है कि आग कैसे लगी और इतने घर कैसे चपेट में आया. पीड़ितों में खुशबू देवी, मीनाक्षी देवी, कंचन देवी, मनीषा देवी, मीणा देवी एवं रणजीत मल्लिक, गजाधर पासवान शामिल हैं.

बताया जाता है कि रणजीत मल्लिक घर में आग लगी और देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. आग की लपटें देख घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।अग्नि की भयावहता को देखते हुए मोहल्ले के युवाओं ने साहस का परिचय देते हुए आग पर काबू पाने की भरसक प्रयास किया, लेकिन जब तक लोग जुगाड़ कर पाते हैं तब तक आधा दर्जन घर जलकर राख में तब्दील हो गया. इस अग्निकांड में जहां आग बुझाने को लेकर संजय पासवान जख्मी हो गये. वहीं लाखों रुपए की क्षति बताई जा रही हैं.

वहीं लोगों में दमकल गाड़ी की लेट आने पर आक्रोश देखा गया. स्थानीय लोगों की मानें तो यदि समय पर दमकल गाड़ी आती तो भारी नुकसान को रोका जा सकता था. फिलहाल, स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया है. दूसरी तरफ बेघर हुये महिलाऐं छाती पीट पीट कर रोने को विवश हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.