Abhi Bharat

बेगूसराय : नोनपुर बहियार में लगी आग, दर्जनों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई राख

बेगूसराय में रविवार को तेघरा प्रखंड के उत्तर नोनपुर, बघिनगामा चौर मैं अचानक आग लगने से किसानों के दर्जनों बीघा से अधिक तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. जिसमें नोनपुर, प्रबंदा, जगदर एवं बघिनगामा के किसानों की फसल जली है.

बता दें कि आग लगने की खबर सुनते ही क्षेत्रों में कोहराम मच गया. तीनों-चारों गांव के हजारों मर्द, औरत और युवा पहुंच कर लाठी-डंडे, मिट्टी एवं आसपास की हरी मकई के पौधों से आग की रफ्तार को कम किया. उसके बाद दमकल की तीन गाड़ियां आकर सभी के सामूहिक प्रयासों से आग पर काबू पाया गया.

पिपरा के मुखिया सह तेघरा प्रखंड के पूर्व प्रमुख राम स्वार्थ साहनी ने बताया कि सबसे अधिक नुकसान बघिनगामा के किसानो का हुआ है नोनपुर, प्रबंदा जगद के भी किसानों का लगभग 10 बीघा से अधिक की फसल जली है. नोनपुर आजाद नाट्य कला के सचिव सुधीर कुमार ने बताया कि प्रबंदा के राजेश कुमार महतो, नंदलाल महतो, मिथिलेश महतो, अकिलदेब महतो, अवध महतो एवं नीरज कुमार का भी फसल जलकर राख हो गयी है.

प्राप्त सूत्रों के अनुसार आग की चिंगारी बिजली के तार से पक्षियों टकराहट की वजह से हुई है. घटनास्थल पर बरौनी थाना सहित ,वीरपुर एवं तेघरा के आला अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे. वैसे किसान की फसल में आग लगी है जो खास करके खेतिहर मजदूर की श्रेणी में आते हैं, जो कर्ज के बोझ के तले किसी को अपना जीवन का आधार मानते हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.