Abhi Bharat

बेगूसराय : समस्तीपुर के एसडीएसओ के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई का छापा

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां आय से अधिक संपत्ति के मामले में आर्थिक अपराध इकाई पटना की टीम ने समस्तीपुर के सहायक आपूर्ति पदाधिकारी (एडीएसओ) नवीन कुमार सिंह के ठिकानों पर छापेमारी कर दिया है.

बता दें कि आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम अहले सुबह बेगूसराय पहुंची तथा स्थानीय पुलिस को साथ लेकर सुबह में करीब छः बजे नवीन कुमार के विश्वनाथ नगर स्थित आवास पर छापेमारी कर दिया। करीब घंटों छापामारी के दौरान के बाद स्पेशल विजिलेंस के टीम के डीएसपी बिपिन बिहारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दो कमर्शियल बिल्डिंग, एक कोलकाता में फ्लाइट, 2 लाख कैश 15 जमीन के कागजात, 2 लाख 68 हज़ार की ज्वेलरी भी बरामद किया गया.

मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर में कार्यरत सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी नवीन कुमार के खिलाफ आय से करीब दो करोड़ 17 लाख की संपत्ति जमा करने का मामला दर्ज है. इसी आलोक में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा बेगूसराय के अलावा नवीन कुमार के अन्य ठिकानों तथा समस्तीपुर स्थित कार्यालय में भी छापेमारी की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक पटना जिला के पंडारक निवासी नवीन कुमार समस्तीपुर से पहले बेगूसराय, मुंगेर एवं खगड़िया में कार्यरत थे. इस दौरान उन्होंने बेगूसराय के सबसे बीआईपी इलाके विश्वनाथ नगर के बीचों-बीच अपना चार मंजिला आलीशान भवन बनाया था. चर्चा है कि आपूर्ति विभाग में बड़े पैमाने पर हो रहे भ्रष्टाचार में नवीन कुमार उच्च स्तर पर सेटिंग करता है. बेगूसराय में विश्वनाथ नगर के अलावे बिहार के कई अन्य शहरों में भी उसने आलीशान मकान बनाया है तथा अपने परिजनों और रिश्तेदारों के नाम पर बड़े पैमाने पर निवेश कर रखा है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.