Abhi Bharat

बेगूसराय : डीएम ने तेघड़ा अनुमंडल कार्यालय का किया निरीक्षण

बेगूसराय में डीएम रोशन कुशवाहा ने गुरुवार को तेघड़ा अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण करने के साथ-साथ तेघड़ा प्रखंड क्षेत्र किए जा रहे विभिन्न कटाव निरोधी कार्यों एवं गौशाला परिसर का निरीक्षण किया. इस अवसर पर तेघड़ा एसडीओ, तेघड़ा के एएसडीओ, आपदा शाखा के प्रभारी पदाधिकारी एवं तेघड़ा सीओ सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

अनुमंडल कार्यालय निरीक्षण में डीएम ने कार्यालय परिसर में विभिन्न शाखाओं का जायजा लेने के साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी से कार्यालय के कार्य-संस्कृति के संबंध में फीडबैक प्राप्त की. उन्होंने निपनिया-मधुरापुर बांध पर बसे विस्थापितों को बसाने के लिए किए जा रहे कार्यों में आवश्यक प्रगति लाने के साथ ही अनुमंडलस्तरीय पदाधिकारियों को आवासन के लिए आवश्यक व्यवस्था किए जाने के संबंध में निर्देश दिए. इसके बाद अजगर-बरघट में स्लुईस गेट का निरीक्षण करने के साथ ही बीनलपुर घाट पर एंटी-इरोजन कार्य का भी जायजा लिया. जहां बाढ़ प्रबंधन से जुड़े पदाधिकारियों को एंटी-इरोजन संबंधी कार्यों का सतत निगरानी रखते हुए लंबित कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया. इस दौरान मिट्टी एवं बालू की उपलब्धता के संबंध में आ रही चुनौतियों के संबंध में डीएम ने स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया. उन्होंने कटाव पर भी सतत निगरानी रखने के लिए पदाधिकारियों एवं कर्मियों का टीम बनाने का निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान डीएम ने जमींदारी बांध पर किए जा रहे कटाव निरोधी कार्यों का भी जायजा लिया तथा आवश्यक निर्देश दिए. इसके बाद तेघड़ा गौशाला परिसर का भी जायजा लिया तथा गौधन के रख-रखाव आदि के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की. उन्होंने तेघड़ा एसडीओ से जन्माष्टमी महोत्सव के तैयारियों की जानकारी लेकर समय पर सभी आवश्यक तैयारी कराने का भी निर्देश दिया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.