Abhi Bharat

कैमूर : वज्रपात से महिला समेत दो की मौत, चार दिनों में ठनका गिरने से अबतक ग्यारह लोगों की गई जान

कैमूर में भभुआ थाना क्षेत्र के अलग अलग गांवों में आकाशीय बिजली से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग झुलस गए. चार दिनों के अंदर आकाशीय बिजली से जिला में अब तक ग्यारह लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग की तरफ से पिछले पांच दिनों से पूरे बिहार में ठानका और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

पहला मामला भभुआ थाना क्षेत्र के सिकठि गांव से है जहां खेत में चार महिलाए रोपनी कर रही थी, तभी अचानक आसमान से गरज के साथ धुआंधार बारिश होने लगी. उसी बीच बिजली आकर इन महिलाओं के ऊपर जा गिरी, जिससे मौके पर ही सिकठि गांव निवासी जितेंद्र बिन्द की 30 वर्षीय पत्नी संगीता देवी की मौत हो गई जबकि दो महिलाएं झुलस गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा आनन-फानन में घायलों के इलाज के लिए सदर अस्पताल भभुआ में लाया, जहां संगीता कुमारी को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया जबकि एंव दूसरी घायल महिलाओं का इलाज किया जा रहा है.

वहीं दूसरी घटना भभुआ थाना के सारंगपुर गांव की है, जहां राम केश्वर यादव उम्र 50 वर्ष की भैंस चराने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. जिसे सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा शव का पंचनामा करते हुए सदर अस्पताल भभुआ पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.