Abhi Bharat

बेगूसराय : डीएम ने की जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक

बेगूसराय में डीएम अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व मंगलवार को कारगिल विजय सभा भवन में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई. इस दौरान जिलाधिकारी ने खाद्यान्न वितरण, आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत व्यवसायिक प्रतिष्ठान में छापेमारी, जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं का निरीक्षण, मुख्य परिवहन अभिकर्ता एवं डोर स्टेप डिलेवरी अभिकर्ता द्वारा खाद्यान्न उठाव सहित अन्य संबंधित मामलों की समीक्षा की गई.

इस दौरान डीएम ने जिले के सभी एसडीओ को खाद्यान्न वितरण को गंभीरता से अनुश्रवण करते हुए प्रत्येक माह के निर्धारित तिथि तक शत-प्रतिशत लाभुकों तक वितरण सुनिश्चित करने, राशन कार्ड से संबंधित लंबित आवेदनों का अविलंब निष्पादन के साथ-साथ राशन कार्ड रद्दीकरण हेतु आवश्यक कार्रवाई करने, शत-प्रतिशत पंचायत,वार्ड स्तरीय समिति की मासिक बैठक करवाने आदि के संबंध में निर्देश दिया. साथ ही जुलाई माह के लिए निर्धारित खाद्यान्न वितरण को 31 जुलाई तक पूर्ण करवाने का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने सभी एसडीओ को अपने क्षेत्रों के प्रतिवेदित मामले को शीघ्र निष्पादन करने का आदेश दिया. जिसमे वीरपुर, शाम्हो, बलिया, डंडारी, तेघड़ा, भगवानपुर, बछवाडा, मंसूरचक, खोदावंदपुर, नावकोठी एवं गढ़पुरा, जहां प्रतिवेदित माह के दौरान राशन कार्ड के शून्य आवेदन लिए गए हैं. आवेदन प्राप्ति सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया गया.

समीक्षा के क्रम में ही डीएम ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को कॉल सेंटर के माध्यम से आपूर्ति संबंधी प्राप्त परिवादों का दैनिक रूप से अनुश्रवण करने तथा संबंधित एसडीओ को परिवाद संबंधी सूचना उपलब्ध कराते हुए उसका निष्पादन कराने का निर्देश दिया तथा सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को जुलाई माह के दौरान निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने का निर्देश दिया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.