Abhi Bharat

बेगूसराय : हाईप्रोफाइल कोरोना जांच फर्जीवाड़ा मामले में कोर्ट पड़ा नरम, पीआर बांड भरा आरोपितों को छोड़ा

बेगूसराय में हाईप्रोफाइल कोरोना जांच रिपोर्ट फर्जीवाड़ा मामले मे रविवार की संध्या कोर्ट के नरमी का लाभ गिरफ्तार आरोपितों को मिला. गिरफ्तार दोनो आरोपियों को कोर्ट ने पीआर बांड भरवाकर छोड़ दिया.

मिली जानकारी के अनुसार, उक्त हाईप्रोफाइल मामला के प्रकाश में आने के बाद कोर्ट काफी सख्त दिख रहा था. कोर्ट की सख्ती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोर्ट कर्मी अमित कुमार पासवान के आवेदन पर चेरिया बरियारपुर थाना कांड संख्या-117/2021दर्ज किया गया. इसके उपरांत त्वरित कार्रवाई हेतु मंझौल एसडीपीओ सत्येन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल सीएचसी पहुंची तथा घंटों छानबीन के बाद सीएचसी के लेखापाल लालमोहन कुमार एवं डाटा इंट्री ऑपरेटर कुमारी शिवानी को हिरासत में ले लिया गया. इस दौरान थाना के मुख्य द्वार को शनिवार दिन चढ़े तक बंद रखकर कड़ी नजर रखी जा रही थी. ताकि पुलिस हिरासत में उक्त कर्मियों से कोई मिल ना पाए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुमारी शिवानी को पुलिस हिरासत में 24 घंटा रखने एवं पुछताछ करने के बाद न्यायालय में 164 का बयान दर्ज करवाकर पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिया. वहीं लेखापाल लालमोहन कुमार एवं थाना के डाटा ऑपरेटर दीपक झा को रविवार की संध्या पुलिस ने न्यायालय में उपस्थित करवाया. इस दौरान न्यायालय ने इन दोनों कर्मियों को भी बड़ी राहत देते हुए पीआर बॉन्ड भरवाकर छोड़ दिया. इस प्रकार हाईप्रोफाइल मामले में पिछले तीन दिनों से मची हाय तौबा पर फिलहाल जहां विराम लग गया है. वहीं मामले की अनुसंधान मे जुटी पुलिस को असली गुनहगार तक पहुंचने के लिए अब भी जीतोड़ मेहनत करनी पड़ रही है. हालांकि मंझौल एसडीपीओ सत्येन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल सोमवार को भी सीएचसी पहुंचकर गहन छानबीन एवं जांच पड़ताल किया. वहीं न्यायालय से राहत मिलने के बाद कई कर्मी हर्षित दिखे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.