Abhi Bharat

बेगूसराय : तीन दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने केंद्र सरकार के विकास कार्यों को गिनाया

बेगूसराय में तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र आए भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने सर्किट हाउस में पत्रकार बंधुओं को संबोधित करते हुए भारत सरकार द्वारा उनके संसदीय क्षेत्र में किए जा रहे विकास के कार्यों को गिनाया एवं साथ ही अन्य सीमावर्ती जिलों में भी विकास के उद्देश्य से शुरू होने वाले परियोजनाओं का भी लेखा-जोखा दिया.

गिरिराज सिंह ने बताया कि बेगूसराय में एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण हेतु सारे विभागीय कार्यवाही पूरी कर दी गई है एवं 486 करोड़ की लागत से बनने वाला यह फ्लाईओवर जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया से होकर धरातल पर क्रियान्वित होगा. इसके डीपीआर के लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति भी एम/एस वैक्स कंसलटेंट के रूप में कर दी गई है।यह पूरा एलिवेटेड फ्लाईओवर 4.255 किमी का होगा एवं यह कपस्या से लेकर जेल गेट तक फोरलेन के रूप में बनेगा. इसकी निर्माण की अवधि 30 महीनों की रखी गई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विकास हेतु प्रतिबद्धता के साथ जूटी हुई है और उस प्रतिबद्धता को और अधिक प्रगाढ़ता प्रदान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं नेतागण सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे है. उन्होंने बताया कि बेगूसराय समेत संपूर्ण देश में कृत्रिम गर्भाधान के माध्यम से गोवंशओं की संख्या में बढ़ोतरी कर पशुपालक किसानों को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से भारत सरकार जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि समस्तीपुर क्षेत्र में व्यापक स्तर पर मत्स्य पालन के क्षेत्र में सुधार लाकर क्षेत्र के मछुआरों एवं अन्य किसानों के जीवन में खुशियां लाने का काम भारत सरकार कर रही है.

वहीं उन्होंने बेगूसराय रिफाइनरी पर चर्चा करते हुए कहा कि बरसों से बेगूसराय रिफाइनरी की क्षमता 6 एमएमटी थी जिसको बढ़ाकर अब 9 एमएमटी कर दी गई है. गिरिराज सिंह ने बढ़ती जनसंख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भारत एक और संकट से जूझ रहा है जिसके भयंकर परिणाम देखने को मिल सकते हैं. इस दिशा में जल्द से जल्द ही कोई कारगर कदम एवं जन जागरूकता का माहौल नहीं तैयार किया गया तो स्थिति काफी भयावह होगी. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण हेतु कोरोनाा के तर्ज पर है वैक्सीन का निर्माण आवश्यक हो गया है. विधानसभा चुनाव पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि बेगूसराय में विकास के कार्यों को देखते हुए यह निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि एनडीए सभी विधानसभा की सात सीटों पर पूर्ण बहुमत से विजय होगी. विपक्ष के लाख प्रयास के बावजूद भी बेगूसराय की जनता विकास के साथ भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के चयन को मन बना चुकी है.

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, बेगूसराय महापौर उपेन्द्र प्रसाद सिंह, भाजपा नेता कुंदन सिंह, संजय सिंह, जिला उपाध्यक्ष कुंदन भारती, मृत्युंजय कुमार वीरेश एवं जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.