Abhi Bharat

बेगूसराय : भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी एवं सदर विधायक कुंदन कुमार ने महादलित बस्ती में किया वृक्षारोपण

बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र के सूजा महादलित बस्ती में गुरुवार को बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह वृक्षारोपण प्रभारी मिथिलेश तिवारी एवं सदर से विधायक कुंदन कुमार ने सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की.

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वृक्षारोपण ना केवल पर्यावरण के संरक्षण हेतु अनिवार्य है बल्कि वृक्षारोपण के माध्यम से हम अपने आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित एवं सुखद माहौल प्रदान कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत के निर्माण की दिशा में स्वच्छ एवं सुंदर भारत की भूमिका अहम है. प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर संपूर्ण देश में जिस प्रकार के लोगों ने जागरूकता दिखाते हुए वृक्षारोपण को प्राथमिकता दी है वह आने वाले भविष्य में भारत को सुंदर बनाने की दिशा में सकारात्मक पहल है. बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार ने महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि अप्रत्याशित परिस्थितियों में जब आम जनमानस को आवश्यकता होती है तब प्रकृति द्वारा प्रदत्त संसाधनों के जरिए ही हम स्वयं को सुरक्षित करने के लिए प्रयास करते हैं, किंतु जिन्होंने हम ठीक इसके विपरीत वृक्षों का दोहन करने लगते हैं जिससे ना केवल हमें समय-समय पर चुनौतियों का सामना करना पड़ता है बल्कि पर्यावरण का संतुलन बिगड़ता जाता है. वृक्षारोपण के माध्यम से हम पर्यावरण में संतुलन को बरकरार रखने के साथ-साथ निकटतम भविष्य में आम जनजीवन को सरल एवं सुगम बनाने की दिशा में भी सार्थक प्रयास कर सकते हैं.

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष कुंदन भारती, जिला महामंत्री कृष्ण मोहन पप्पु,नगर अध्यक्ष रूपेश गौतम, जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, मंडल महामंत्री मंतोष रॉय, आनंद राज, संतोष कुमार,ध्रुव पासवान, उपेन्द्र पासवान, मुकेश शर्मा, आंनद शर्मा, धर्मवीर शर्मा एवं अनेकों कार्यकर्ता मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.